अफगानिस्तान: अब तालिबान को सताने लगा बदनामी का डर, इमामों की मदद से छवि सुधारने की कोशिश जारी

तालिबान अफगान इमामों की मदद से रोकेगा दुष्‍प्रचार

तालिबान लोगों से अपील कर रहा है कि वह देश छोड़कर न भागें. समूह ने कहा कि इमामों को हमारे देशवासियों को प्रोत्साहित करना चाहिए कि वे देश की प्रगति के लिए काम करें न कि देश छोड़ने की कोशिश करें. 

तालिबान ने अफगान इमामों से शुक्रवार की नमाज के दौरान अपने उपदेशों में शासकों की आज्ञा का पालन करने के महत्व पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया. रॉयटर्स ने इस्लामी कट्टरपंथी समूह के बयान का हवाला देते हुए इसकी जानकारी दी. यह खबर गुरुवार को काबुल हवाई अड्डे के बाहर आत्मघाती बम विस्फोटों के बाद आई है, जिसमें कम से कम 95 लोग मारे गए थे.

पिछले हफ्ते तालिबान ने अफगान इमामों से पहली जुमे की नमाज के दौरान आतंकी समूह के बारे में नेगेटिव रिपोर्टों का मुकाबला करने के लिए कहा.  तालिबान लोगों से अपील कर रहा है कि वह देश छोड़कर न भागें. समूह ने कहा कि इमामों को हमारे देशवासियों को प्रोत्साहित करना चाहिए कि वे देश की प्रगति के लिए काम करें न कि देश छोड़ने की कोशिश करें.  इमामों को ‘दुश्मन के नकारात्मक प्रचार’ का जवाब देना चाहिए.

अब तक 95 लोगों की मौत

काबुल एयरपोर्ट पर गुरुवार को हुए आत्मघाती हमले में अब तक 95 लोगों और 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई और 150 से ज्यादा लोग घायल हो गए. तालिबान का कहना है कि इस हमले में उसके भी 28 लोग मारे गए हैं. काबुल हवाई अड्डे से बड़े स्तर पर लोगों की निकासी अभियान के बीच पश्चिमी देशों ने हमले की आशंका जतायी थी. इससे पहले दिन में कई देशों ने लोगों से हवाईअड्डे से दूर रहने की अपील की थी क्योंकि वहां आत्मघाती हमले की आशंका जतायी गई थी.

जवाबी कार्रवाई के लिए अमेरिका तैयार

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन काबुल एयरपोर्ट पर हुए हमलों से बेहद गुस्से में हैं. हमलों के बाद गुरुवार को बाइडन ने खुलासा किया कि उन्होंने मिलिट्री कमांडरों को आईएसआईएस-के की संपत्तियों, नेतृत्व और ठिकानों पर हमला करने के लिए ऑपरेशनल प्लान बनाने का आदेश दिया है. हालांकि उन्होंने समय की जानकारी नहीं दी और कहा कि हम अपने समय पर पूरी ताकत और सटीकता के साथ जवाब देंगे, जिसे हम अपने तरीके से चुनेंगे.

ये भी पढ़ें

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!