अमरकंटक के लिए रवाना हुए भूपेश बघेल, बीजेपी के चिंतन शिविर में ‘कुशासन’ पर हो रही है चर्चा: सीएम

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने दो दिवासीय दौरे के तहत मध्य प्रदेश के अमरकंटक के लिए रवाना हो गए हैं. सीएम ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि गैस के बढ़ते दामों से लगता है कि सरकार इसे नियंत्रण नहीं कर पा रही है.

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) मध्य प्रदेश के अमरकंटक के लिए हुए रवाना (Chief Minister Bhupesh Baghel leaves for Amarkantak) हो गए. सीएम ने दौरे को लेकर कहा कि मैं राजमेयगढ़ जा रहा हूं. ऐतिहासिक महत्त्व की भूमि है, हमारे लिए भी महत्वपूर्ण जगह है. सीएम ने बताया कि यह दो दिन का दौरा रहेगा.अमरकंटक रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि भाजपा के चिंतन शिविर में 15 साल के ‘कुशासन’ की चर्चा हो रही है और उस शिविर में रमन सिंह (Raman Singh) को घेरा जा रहा है. उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा ‘चर्च’ बीजेपी के शासन काल में बने हैं. हम सर्वधर्म समभाव वाले लोग हैं. जहां जिस समुदाय की संख्या ज्यादा होगी, वहां उनके धार्मिक स्थल बनाए जाते हैं.

पेट्रोलियम कंपनियों (petroleum companies) ने दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर की कीमत को 884.50 रुपये की वृद्धि की है. घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (gas cylinder) की कीमत 25 रुपये बढ़ा दी है. नई दरें बुधवार से प्रभावी होंगे. इस पर सीएम ने कहा- लोग, अब हेमा जी और स्मृति जी को खोज रहे हैं, कि कब ये गैस सिलिंडर लेकर सड़कों पर बैठेंगी. इनको नियंत्रण करना नहीं आ रहा है, जो बना हुआ है, उसे बेचने का काम कर रहे हैं.

सीएम बघेल ने कहा कि पिछड़े वर्ग के लोग, आर्थिक रूप से कमजोर हैं. उनकी गणना एप के जरिए की जाएगी. सीएम ने कहा कि प्रदेश में भूमिहीन किसानों के लिए भी योजना की शुरुआत करने जा रहे हैं, आज से इसका पंजीयन शुरू होगा. जब उनसे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के दौरे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ में दौरा अभी तय नहीं है. सीएम ने बताया कि राहुल गांधी ने दौरे के आमंत्रण स्वीकार कर लिया है लेकिन आने की तारीख अभी तय नहीं हुई है.

छत्तीसगढ़ में बिजली संकट (power crisis in chhattisgarh) को सीएम ने किया स्वीकार कि कहा -हमारे राज्य में बिजली की खपत बढ़ी है. किसान, उद्योगपति से लेकर घरेलू इस्तेमाल तक बिजली की खपत बढ़ी है. जिसका आशय है कि राज्य तरक्की कर रहा है. आपूर्ति खपत के अनुपात में नहीं है. जिस पर अलग से आंकड़ों के साथ बात करूंगा. ये किसकी गलतियों से हुआ है, इस पर अलग से आंकड़ों के साथ चर्चा करूंगा.

ये जरूर पढ़ें

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!