अमिताभ बच्चन की फिल्म बागबान के स्क्रीन राइटर शफीक अंसारी का निधन

फिल्म बागबान (Baghban) के स्क्रीन राइटर (Screen Writer) शफीक अंसारी (Shafeeq Ansari) का आज कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी (Kokilaben Dhirubhai Ambani) हॉस्पिटल में निधन हो गया है. वह काफी समय से बीमार थे. उनके बेटे मोहसिन अंसारी (Mohsin Ansari) ने न्यूज को कन्फर्म करते हुए बताया कि शफीक को आज ही ओशिवारा कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक किया जाएगा.

बता दें कि शफीक अंसारी ने अपना करियर बतौर राइटर 1974 में धर्मेंद्र (Dharmendra) और शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) की फिल्म दोस्त से किया था. इसके बाद उन्होंने धर्मेंद्र और हेमा मालिनी स्टारर दिल का हीरा में काम किया था.

उन्होंने गोविंदा, दिलीप कुमार और माधुरी दीक्षित की फिल्म इज्जतदार, प्यार हुआ चोरी-चोरी जिसमें मिथुन और साउथ इंडियन एक्ट्रेस गौतमी की फिल्म में भी काम किया था.

शफीक ने दिग्गज फिल्ममेकर बी आर चोपड़ा के साथ भी काम किया है और फिल्म बागबान के कई शानदार डायलॉग्स लिखे हैं. बता दें कि बागबान में अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी और सलमान खान लीड रोल में थे जो साल 2003 में रिलीज हुई थी. फिल्म हिट साबित हुई थी.

दरअसल, बागबान में पैरेंट्स और बच्चों के बीच बदलते रिश्ते की कहानी दिखाई गई थी कि कैसे जिन बच्चों के लिए मां-बाप सब कुछ करते हैं, लेकिन बाद में वही बच्चे उन्हें अपने स्वार्थ के लिए छोड़ देते हैं. इतना ही नहीं उनके सपोर्ट बनने की बजाय वे उन्हें अकेला कर देते हैं.

बता दें कि बागबान ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए थे और इस फिल्म के लिए शफीक की काफी तारीफ भी हुई थी. इस फिल्म के सभी किरदारों की एक्टिंग भी काफी अच्छी थी.

शफीक आज भले ही हम सभी को छोड़कर चले गए हैं, लेकिन उनके काम को हमेशा याद रखा जाएगा. शफीक, बेटे मोहसिन और बेटी को पीछे छोड़ गए हैं.

ये भी पढ़ें – 

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!