आर्यन खान ड्रग्स रैकेट में हिस्सेदार, एनसीबी को शक, आर्थर रोड जेल में बिता रहे हैं वक़्त

मेगास्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की जमानत पर शुक्रवार को सरकारी वकील और आर्यन खान के वकील के बीच कई बार तीखी बहस हुई. इस बीच एनसीबी (Narcotics Control Bureau-NCB) द्वारा कोर्ट को दी गई जानकारियों के मुताबिक आर्यन खान के मोबाइल चैट में ड्रग्स सेवन के साथ बिक्री से संबंधित चैट भी एनसीबी टीम के हाथ लगा है. ऐसे में NCB को यह शक है कि आर्यन खान या तो इस ड्रग्स रैकेट के लेन-देन से जुड़े हैं और इसकी एक अहम कड़ी हैं या इस पूरे ड्रग्स रैकेट को चलाने के लिए उनके ही नाम का इस्तेमाल किया जा रहा है. इसलिए अगर आर्यन खान को जमानत मिल जाती है तो वे सबूत नष्ट करने की कोशिश करेंगे या जांच को भटकाने की कोशिश करेंगे. इसी तर्क के आधार पर एनसीबी ने सुनवाई के दौरान जमानत का विरोध किया. कार्डेलिया क्रूज में हुई ड्रग्स पार्टी (Mumbai Goa Cruise Drugs & Rave Party) मामले में अरेस्ट किए गए आर्यन खान की जमानत अर्जी खारिज होने की वजह से उनकी रवानगी आर्थर रोड जेल (Arthur Road Jail) में की गई है.

आर्यन खान को आर्थर रोड जेल के क्वारंटाइन सेल में रखा गया है. यह जानकारी जेल अधीक्षक नितिन वायचल ने दी है. एनसीबी की टीम ने शनिवार (2 अक्टूबर) की रात मुंबई से गोवा जा रहे कार्डेलिया क्रूज  में छापा मारकर आर्यन खान सहित आठ लोगों को ड्रग्स और कैश पैसों के साथ अरेस्ट किया था. इसके बाद एनसीबी ने इस मामले में और 10 आरोपियों को पकड़ा है. आर्यन खान के साथ शुरुआत में अरेस्ट किए गए आठों आरोपियों को गुरुवार को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में भेजा. लेकिन आरोपियों की कोरोना टेस्टिंग ना होने की वजह से उन्हें गुरुवार की रात एनसीबी कार्यालय में बितानी पड़ी.

जमानत अर्जी खारिज हुई, आर्थर रोड जेल में लाया गया

शुक्रवार को आर्यन सहित अरबाज मर्चंट और मुनमुन धमेचा की जमानत अर्जी मुंबई के किला कोर्ट ने ठुकरा दी. आर्यन सहित बाकी आठों आरोपियों को आर्थर रोड जेल में लाया गया. कोविड नियमों के मुताबिक उन्हें जेल के क्वारंटीन सेल में क्वारंटीन किया गया. क्वारंटीन की अवधि खत्म होने के बाद उन्हें अन्य कैदियों के साथ रखा जाएगा. इस मामले में ड्रग्स पार्टी के आयोजक, ड्रग्स सप्लायर्स और नाइजेरियन तस्कर को भी अरेस्ट किया गया है. एनसीबी कार्रवाई शुरू है. सबूत जुटाने का काम भी शुरू है.

किसके हाथ पूरे रैकेट की चाबी, नाइजेरियन तस्कर है मुख्य आरोपी ?

क्रूज ड्रग्स मामले में एनसीबी ने गुरुवार को चिनेडू इगवे नाम के नाइजेरियन ड्रग्स तस्कर को अरेस्ट किया है. उसके पास एस्टैसी की 15 ग्राम की 40 गोलियां और एमडीएम ड्रग्स की कुछ मात्रा बरामद हुई. शुक्रवार को उसे कोर्ट में हाजिर किया गया. कोर्ट ने उसे 11 अक्टूबर तक एनसीबी कस्टडी में भेज दिया. इस मामले में उसे मुख्य आरोपी बनाए जाने की संभावना है. एनसीबीउससे पूछताछ कर रही है

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!