Apple यूजर्स के लिए बड़ी खबर, कंपनी ने आईफोन 13 सीरीज बैटरी , मे 4400mAh की बैटरी मिलेगी

Iphone 13 और 12 में ज्यादा फर्क नहीं लेकिन बैटरी में है

एपल आइफोन 13 सीरीज को हाल ही में लॉन्च किया गया था, ऐसे में अब आईफोन 13 सीरीज की बैटरी साइज का भी खुलासा हो चुका है. इसका खुलासा प्रॉडक्ट इन्फॉर्मेशन शीट के जरिए हुआ है, जिसे एपल की तरफ से यूएस केमिकल ट्रांसपोर्टेशन सेंटर ने पोस्ट किया था. 14 सितंबर को एपल इवेंट के दौरान कंपनी ने बैटरी के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बताया था. ऐसे में ग्राहकों को ये कन्फ्यूजन था कि एपल के आईफोन 13 सीरीज में कितनी बैटरी दी जाएगी.

एपल ने इवेंट के दौरान कहा था कि सिंगल चार्ज में आपको आईफोन 13 मिनी में डेढ़ घंटे की एक्स्ट्रा बैटरी मिलेगी, वहीं आईफोन 13 में ये ढा़ई घंटे ज्यादा होगा. इसके अलावा आईफोन 13 प्रो और 13 प्रो मैक्स को लेकर भी कुछ इसी तरह की बातें की गई थी. यानी कि आईफोन 12 के मुकाबले इस बार आईफोन 13 की बैटरी ज्यादा बड़ी और अच्छी होगी.

सीटीसी डॉक्यूमेंट में एपल ने बताया कि जो बैटरी कैपेसिटी है वो वाट घंटे में है जिसे बैटरी कैपेसिटी के लिए इस्तेमाल किया जाता है. जब गिज चाइना ने इन आंकड़ों को mAh में कन्वर्ट किया तो आईफोन 13 सीरीज की बैटरी कुछ इस प्रकार सामने आई. आईफोन 13 मिनी में 2500mAh की बैटरी दी गई है जिससे बैटरी 9% बढ़ी है. वहीं आईफोन 13 में 3265mAh की बैटरी दी गई है जिससे बैटरी 15.1% बढ़ी है. आईफोन 13 प्रो में 3150mAh की बैटरी दी गई है जिससे वो 11% बढ़ी है. जबकि आईफोन 13 प्रो मैक्स में 4400mAh की बैटरी दी गई है, जिससे आंकड़ा प्रतिशत 18.5% बढ़ा है.

ऊपर दिए गए आंकड़ों से एक बात तो साबित होता है कि इस साल के आईफोन 13 सीरीज में पिछले साल के मुकाबले ज्यादा बड़ी बैटरी दी गई है. यानी कि पिछले साल आईफोन 12 में बैटरी कम दी गई थी तो वहीं इस साल इसे बढ़ाकर कुछ प्रतिशत ज्यादा किया गया है. लेकिन इस आंकड़े में सबसे बड़ा बदलाव आईफोन 13 प्रो मैक्स और आईफोन 13 में देखने को मिला है, जिसमें 18.5% और 15.1% की बैटरी कैपेसिटी बढ़ोतरी देखने को मिली है. वहीं आईफोन 13 मिनी में ये बहुत कम है जो सिर्फ 9 प्रतिशत है.

iPhone 13 सीरीज iPhone 12 फैमिली की तरह ही 20W चार्जिंग को सपोर्ट करती है. दुर्भाग्य से, बॉक्स में कोई चार्जर शामिल नहीं है. फोन केवल टाइप सी से टाइप सी केबल के साथ आते हैं.

ये भी पढ़ें:

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!