कवर्धा की तरह रायपुर में माहौल बिगाड़ने की हुई कोशिश! सड़क पर देर रात लोगों ने मचाया हंगामा! पुलिस ने 30 लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा (Kawardha) जिले में धार्मिक झंडा लगाने को लेकर हुआ विवाद अभी शांत भी नहीं हुआ कि राजधानी रायपुर (Raipur)में भगवा ध्वज से खिलवाड़ का मामला सामने आ गया. जहां सोमवार की रात जबरदस्त हंगामा हो गया है. ऐसे में 2 गुट आपस में भिड़ गए. इस दौरान सैकड़ों की हुड़दंगी भीड़ ने डिवाइडर पर लगे झंडे को तोड़ा और भड़काऊ नारेबाजी करने लगे. ऐसे में वहां पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने माहौल खराब होता देख सख्ती करनी पड़ी. इसके लिए पुलिस ने कोई अप्रिय घटना से निपटने के लिए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. वही, इस मामले में पुलिस ने 2 दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, ये मामला राजधानी रायपुर के टिकरापारा थाना इलाके का है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मिली जानकारी के अनुसार देर रात दो पक्षों के बीच झगड़ा हो गया. ऐसे में पुलिस अधिकारी दोनों पक्षों को समझाते रहे, लेकिन तनाव कम होने का काम नहीं ले रहा था

इस दौरान वहां पर माहौल तनावपूर्ण होता देख जिले के SP भी मौके पर पहुंचे. माहौल खराब होने की सूचना मिलने के बाद कई थानों खी फोर्स भी पहुंची. इस दौरान पुलिस ने पेट्रोलिंग की टीमों से थाना क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन किया और माहौल खराब करने वाले 2दर्जन से ज्यादा लोगों पर केस दर्ज (Fire Lodged) कर लिया गया है.

जुलूस के दौरान एक-दूसरे के खिलाफ हो रही थी नारेबाजी- पुलिस अधिकारी

बता दें कि राजधानी रायपुर के मोती नगर इलाके में कुछ युवक एक जुलूस निकाल रहे थे. इस दौरान बृजनगर बस्ती से गुजरने के दौरान डीजे के बॉक्स से कुछ तार टूट गए. इसी बात को लेकर दो गुटों के बीच आपस में विवाद हो गया. बातचीत होते-होते युवकों में आपसा में मारपीट भी होने लगी.

ऐसे में कुछ ही देर बाद दूसरे गुट ने टिकरापारा थाने जाकर घेराव कर हंगामा मचाना शुरू कर दिया. वहीं, इसी रास्ते से जुलूस भी आगे बढ़ रहा था. ऐसे में दोनों गुट एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. इस दौरान सड़क पर लगे झंड़े को गिराया भी गया. वहीं, ने पुलिस ने माहौल खराब करने वाले लगभग 30 युवकों पर IPC की धाराओं में केस दर्द कर लिया है.

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!