घूसखोरी के रुपयों की गिनती: शराब तस्करी करते युवक को पकड़ा, बड़े भाई को थाने बुलाकर पीटा, छोड़ने की एवज में मांगे 10 हजार रुपए; ASI और कॉन्स्टेबल सस्पेंड

कॉन्स्टेबल मेज के नीचे हाथ कर रुपए गिन रहा था।

छत्तीसगढ़ की महासमुंद पुलिस घूसखोरी को लेकर एक बार फिर चर्चा में है। पुलिस ने शराब तस्करी के मामले में पकड़े गए एक युवक के बड़े भाई को थाने बुलाया। फिर उसे भी आरोपी बताते हुए कपड़े उतरवा कर पीटा। छोड़ने की एवज में पुलिसकर्मियों ने 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। किसी तरह युवक ने घर से 7 हजार रुपए मंगवाए। इन रुपयों की गिनती करते हुए एक भाई ने वीडियो बना लिया। वीडियो वायरल होने के बाद ASI और कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। मामला सरायपाली थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक सरायपाली थाना पुलिस ने 30 अगस्त को एक युवक को शराब तस्करी के मामले में पकड़ा था। पुलिस ने उसके बड़े भाई ललित मटारी को जानकारी दी और साइन करने के लिए थाने आने को कहा। ललित मटारी थाने पहुंचा। काफी देर इंतजार करने के बाद भी जब TI नहीं आए तो ललित अपने काम पर चला गया। आरोप है कि शाम को थाने पहुंचने पर पुलिस ने उसे कपड़े उतरवा कर पीटा। ASI मुरलीधर भोई ने कहा कि TI सर ने दोनों भाई को लॉकअप में बंद करने को कहा है।

ललित ने आरोप लगाया कि उसे छोड़ने की एवज में ASI मुरलीधर भोई ने 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। इस पर ललित ने अपने भाई से घर में रखे 7 हजार रुपए मंगवाए और उसे ASI को दे दिए। रकम पूरी है या नहीं, ये जानने के लिए ASI ने पैसे गिनती करने के लिए कॉन्स्टेबल हितेश कुमार साहू को दे दिए। वह मेज के नीचे हाथ कर रुपए गिनने लगा। इसी दौरान ललित के भाई ने उसका वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

पिथौरा SDOP को सौंपी गई जांच, रिपोर्ट आने पर आगे कार्रवाई
एडिशनल SP मेघा टेम्बूलकर साहू ने बताया कि मामला 30 अगस्त का सरायपाली थाना परिसर का है। वीडियो वायरल होने के बाद SP के आदेश पर ASI मुरलीधर भोई और कॉन्स्टेबल हितेश कुमार साहू को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की आगे जांच SDOP पिथौरा को सौंपी गई है। उनकी प्राथमिक रिपोर्ट आने के बाद आगे की विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!