छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव:बीरगांव और गोबरा नवापारा में टीम को सौंपे गए बैलेट पेपर और अमिट स्याही, आज ही बूथों पर पहुंचेगा अमला

छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव के लिए मतदान दल तैयार हो गए हैं। रायपुर जिले में मतदान दलों को मतदान सामग्री का वितरण कर दिया गया। इसमें बैलेट पेपर, बैलेट बॉक्स, अमिट स्याही, मतदाता सूची और दूसरी स्टेशनरी शामिल हैं। मतदान दल और सुरक्षाकर्मी रविवार को ही अपने बूथों पर पहुंच जाएंगे। सोमवार 20 दिसम्बर को सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो जाना है।

बीरगांव नगर निगम चुनाव के लिए रविवार को वहां के आडवाणी आरलीकान शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से मतदान दलों को निर्वाचन सामग्री का वितरण किया गया। रिटर्निंग अफसर बीबी पंचभाई ने बताया, बीरगांव नगर निगम के 40 वार्डों के लिए 20 दिसंबर को मतदान होना है। इस चुनाव में कुल 186 उम्मीदवार मैदान में हैं। इसमें से कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने सभी 40 वार्डों में उम्मीदवार उतारे हैं।

दूसरे राजनीतिक दलों के भी 20 उम्मीदवार मैदान में है। वहीं 46 निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनाव लड़ रहे हैं। रिटर्निंग अफसर ने बताया, बीरगांव में कुल 95 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। यहां सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होना है। बीरगांव में मतदाताओं की संख्या 80 हजार 441 है। इसमें महिला मतदाताओं की संख्या 36 हजार 799 और पुरुष मतदाताओं की संख्या 43 हजार 627 है। बीरगांव में 15 मतदाता थर्ड अथवा अन्य जेंडर के भी हैं।

गोबरा-नवापारा में एक वार्ड का चुनाव
रायपुर की गोबरा-नवापारा नगर पालिका में वार्ड 14 में उपचुनाव हो रहा है। वहां के शासकीय हरिहर उच्चतर माध्यमिक स्कूल से मतदान दलों को सामग्री वितरित की गई। इस वार्ड में 4 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है। उनमें से एक-एक कांग्रेस और भाजपा के प्रतिनिधि हैं और दो निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। कुल एक हजार 91 मतदाताओं के लिए यहां 2 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

मिली हुई सामग्री को व्यवस्थित करते हुए मतदान कर्मी।

23 दिसम्बर को यहीं होगी मतगणना
जिला निर्वाचन कार्यालय ने बताया- 20 दिसम्बर को मतदान होगा। इसकी मतगणना 23 दिसम्बर को होनी है। बीरगांव नगर निगम चुनाव की मतगणना आडवाणी आरलीकान शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में ही होगी। वहीं नवापारा के शासकीय हरिहर उच्चतर माध्यमिक स्कूल में गोबरा नवापारा नगर पालिका उप चुनाव की मतगणना होनी है।

प्रशासन ने सेक्टर में बांटकर तैनात किए मजिस्ट्रेट
उप जिला निर्वाचन अधिकारी यूएस अग्रवाल ने बताया, बीरगांव के लिए 95 और गोबरा नवापारा के लिए 2 मतदान दल बनाए गए हैं। मतदान केंद्रों को पांच सेक्टरों में बांटकर 10 मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है। सभी सेक्टर प्रभारियों को भी मजिस्ट्रेट का पावर दिया गया है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया, मतदान दल अपने बूथों में पहुंच भी गए हैं।

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!