छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 26 लोग हुए संक्रमित, 6 स्टूडेंट्स पॉजिटिव निकलने पर दो स्कूल किए गए बंद

कोरोना जांच करते स्वास्थ्यकर्मी. (File Photo)

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 26 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्य में मंगलवार तक कोविड-19 की चपेट में आने वालों की कुल संख्या 10,05,120 हो गई है. राज्य के बेमेतरा जिले में छह स्कूली छात्रों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद दो स्कूलों को रविवार तक बंद कर दिया गया है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि नौ लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 17 लोगों ने घर में पृथक-वास की अवधि पूरी की. राज्य में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित किसी भी मरीज की मृत्यु नहीं हुई है.

अधिकारियों ने बताया कि आज संक्रमण के 26 नए मामले आए हैं. इनमें रायपुर से एक, दुर्ग से एक, बेमेतरा से दो, धमतरी से एक, महासमुंद से पांच, बिलासपुर से दो, रायगढ़ से एक, कोरबा से चार, जशपुर से एक, कोंडागांव से एक, दंतेवाड़ा से तीन, कांकेर से दो, बीाजपुर से एक और अन्य राज्य से एक मामला है. उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 10,05,120 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिनमें से 9,91,260 मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हो गए हैं. राज्य में 297 मरीज उपचाराधीन हैं. राज्य में वायरस से संक्रमित 13,563 लोगों की मौत हुई है.

राज्य के रायपुर जिले में सबसे अधिक 1,57,915 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है. जिले में कोरोना वायरस संक्रमित 3,139 लोगों की मौत हुई है. राज्य के बेमेतरा जिले में छह छात्रों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद दो स्कूलों को बंद कर दिया गया है. बेमेतरा के जिलाधिकारी भोसकर विलास संदिपान ने बताया कि जिले के साजा शहर के एक स्कूल में छह छात्रों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद दो स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

वहीं साजा शहर के एक सरकारी स्कूल में छह छात्रों के संक्रमित होने की जानकारी मिली थी. बाद में उस स्कूल को तथा करीब के एक अन्य स्कूल को रविवार तक बंद रखने का फैसला किया गया है. स्कूल के सभी छात्रों और संक्रमित छात्रों के संपर्क में आने वाले लोगों के नमूनों की जांच की जा रही है.

देश में कोरोनावायरस के आंकड़े

देश में कोविड-19 के 26,115 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,35,04,534 हो गई. वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 3,09,575 रह गई है, जो 184 दिन बाद सबसे कम है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, संक्रमण से 252 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,45,385 हो गई. देश में अभी 3,09,575 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 0.92 प्रतिशत है. पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में कुल 8,606 कमी दर्ज की गई. मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 97.75 प्रतिशत है.

ये भी पढ़ें-

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!