छत्तीसगढ़ में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 21 IAS और 2 IPS का हुआ तबादला

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर IAS अधिकारियों का तबादला (IAS officers transferred) किया गया है. इस बार कुल 21 आईएएस अफसरों की पोस्टिंग की गई है. जिसमें सूरजपुर के विवादास्पद कलेक्टर रहे रणवीर शर्मा भी शामिल हैं. इसके साथ ही कई पुलिस अधिकारियों के तबादले भी किए गए हैं. जिनमें 2 IPS अफसर (2 IPS officers) शामिल हैं

रायपुर: छत्तीसगढ़ में सरकार ने 21 आईएएस अधिकारियों (IAS officers transferred) का तबादला किया है. जिनमें कृषि उत्पादन आयुक्त रहीं 1997 बैच की अफसर डॉ. एम. गीता (Dr. M. Geeta) को दिल्ली में छत्तीसगढ़ का आवासीय आयुक्त बनाया गया है. अब कृषि उत्पादन आयुक्त का जिम्मा कमलप्रीत सिंह संभालेंगे. उन्हें कृषि सचिव और कृषि उत्पादन की जिम्मेदारी दी गई है.

रविवार शाम सामान्य प्रशासन विभाग ने यह तबादला आदेश जारी किया है. अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू की प्रोफाइल से जल संसाधन विभाग की जिम्मेदारी लेकर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की जिम्मेदारी दी गई है. अब तक छत्तीसगढ़ भवन, दिल्ली में आवासीय आयुक्त की जिम्मेदारी संभाल रहे प्रमुख सचिव मनोज कुमार पिंगुआ को अन्य जिम्मेदारियों के साथ प्रमुख आवासीय आयुक्त बनाया गया है.

डॉ. एम. गीता को दिल्ली में छत्तीसगढ़ का आवासीय आयुक्त बनाया गया है. बघेल र सरकार ने रायपुर विकास प्राधिकरण में भी बदलाव किया है. यहां 2014 बैच के अफसर ऋतुराज रघुवंशी को रायपुर विकास प्राधिकरण का मुख्य कार्यपालन अधिकारी बनाया गया है. इससे पहले वह भिलाई नगर निगम के आयुक्त थे.

सूरजपुर के विवादास्पद कलेक्टर रणवीर सिंह की भी पोस्टिंग

सूरजपुर में कलेक्टर के तौर पर तैनात रहते हुए आईएएस रणवीर शर्मा को तीन महीने बाद तबादला किया गया है. उन्हें मंत्रालय से अब सहकारी दुग्ध महासंघ का प्रबंध संचालक के साथ कृषि विभाग में संयुक्त संचालक और राज्य जलग्रहण क्षेत्र प्रबंधन एजेंसी का CEO बनाया गया हैसरकार ने 2006 बैच के अफसर एलेक्स पॉल मेनन को सभी पदों से हटाकर छत्तीसगढ़ प्रशासन अकादमी का संचालक बनाकर भेजा है. इसके अलावा मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी को अन्य जिम्मेदारियों के साथ खनिज संसाधन विभाग का सचिव भी बनाया गया है.

अविनाश चंपावत को जल संसाधन और खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सचिव की जिम्मेदारी से हटाकर संसदीय कार्य विभाग का सचिव बनाया गया है. खेल विभाग का सचिव अब नीलम नामदेव एक्का को दिया गया है. इसके अलावा पाठ्य पुस्तक निगम के एमडी रहे अभिजीत सिंह को संचालक भू अभिलेख बनाया गया है. हाथकरघा विकास विपणन संघ के प्रबंध संचालक रहे राजेश सिंह राणा को अब पाठ्य पुस्तक निगम की जिम्मेदारी दी गई है

दो IPS के साथ कई पुलिस अधिकारियों के तबादले

छत्तीसगढ़ में 21 आईएएस के साथ-साथ दो आईपीएस के तबादले हुए हैं. पुलिस महकमे में और कई अधिकारियों का तबादला किया गया है. आईपीएस अजय यादव को सरगुजा रेंज का आईजी बनाया गया है. जबकि विवेक शुक्ला को पीएचक्यू में डीआईजी बनाया गया है. एसपी सुखनंदन राठौर को एटीएस रायपुर में भेजा गया है. कीर्तन राठौर को रायपुर और लखन पाटले का रायगढ़ तबादला किया गया है. अभिषेक वर्मा को कोरबा, रामगोपास करियारे को जोनल एसपी बिलासपुर बनाया गया है.

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!