जम्मू के नौशेरा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सैनिकों के साथ मनाई दिवाली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हर साल की तरह इस साल भी दिवाली का त्योहार सेना के जवानों के साथ मनाया. पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में राजौरी के नौशेरा सेक्‍टर में सेना के जवानों संग दिवाली मनाई. इस दौरान वह जम्‍मू कश्‍मीर या लद्दाख के बॉर्डर वाले इलाके का भी दौरा करेंगे.

दरअसल, भारत साल की सबसे बड़ी और सबसे महत्वपूर्ण छुट्टी गुरुवार को दिवाली मना रहा है. प्रकाश का त्योहार, जो बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है, दुनिया भर में और प्रवासी भारतीयों द्वारा मनाया जाने वाला सबसे बड़ा त्योहार है. भारत भर के राज्यों ने कोरोना स्थिति और वायु प्रदूषण को देखते हुए त्योहार के दिन कई दिशानिर्देशों की घोषणा की है.

कुछ ऐसी रहेगी PM मोदी की दिवाली

पीएम मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र सैनिकों के साथ दिवाली मनाने नौशेरा पहुंच गए हैं. पीएम मोदी ब्रिगेड मुख्यालय में जवानों के साथ चाय और दोपहर का भोजन करेंगे. उन्हें सशस्त्र बलों की तैयारियों के बारे में बताया जाएगा और प्रधानमंत्री के जवानों को संबोधित करने की भी उम्मीद है. पीएम मोदी ने 2019 में भी राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (LOC) पर सैनिकों के साथ त्योहार मनाया था. 

PM मोदी ने बढ़ाया जवानों का मनोबल

प्रधानमंत्री की नौशेरा, राजौरी की यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब पुंछ में आतंकियों के खिलाफ सेना का अभियान जारी है. पुंछ में पिछले 23 दिनों से मुठभेड़ जारी है. पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है. वहीं अधिकारियों का कहा कि पीएम मोदी की इस यात्रा से जवानों का मनोबल बढ़ा.

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी के दौरे के दौरान सेना के उत्तरी कमान के सभी वरिष्ठ सैन्य अधिकारी नौशेरा में मौजूद रहेंगे. बता दें कि, इस वक्त जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है. घाटी में पिछले 4 महीनों में 14 जवान शहीद हुए हैं. ऐसे में पीएम मोदी का ये दौरा जवानों का मनोबल बढ़ाने में अहम भूमिका निभाएगा.

ये भी पढ़ें: 

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!