जैसलमेर के किशनगढ़ फील्ड फायरिंग रेंज में अभ्यास के दौरान फटा बम, हादसे में एक BSF जवान शहीद, चार घायल

राजस्थान के जैसलमेर (Jaislmer) के किशनगढ़ फील्ड फायरिंग रेंज (Kishangarh Field Firing Range) में रविवार को अभ्यास के दौरान गोला फटने से सीमा सुरक्षा बल (BSF) का एक जवान शहीद हो गया है. जबकि चार जवान गंभीर रूप से घायल हैं. वहीं जवान की मौत की खबर से उनके गांव में मातम पसर गया. सोमवार तक शव को गांव लाया जाएगा.

जानकारी के अनुसार जैसलमेर के किशनगढ़ फील्ड फायरिंग रेंज में नियमित अभ्यास किया जाता है. रविवार को भी भारत-पाकिस्तान बॉर्डर स्थित किशनगढ़ फील्ड फायरिंग रेंज में बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर के जवान मोर्टार के साथ फायरिंग का अभ्यास कर रहे थे. अभ्यास के दौरान मोर्टार का गोला अचानक फट गया. गोला फटने से पास खड़े जवान संदीप सिंह व अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. जिसके बाद सभी को तुरंत रामगढ़ अस्पताल लाया गया.

शहीद जवान की है एक ढाई साल की बेटी

जहां इलाज के दौरान जवान संदीप सिंह ने दम तोड़ दिया. वहीं, अन्य घायलों का इलाज जारी है. वहीं एक अधिकारी के मुताबिक, हादसे की जांच के लिए कमेटी गठित कर जांच के आदेश दे दिए हैं. धनबाद के टुंडी जिला के शहीद बीएसफ जवान संदीप सिंह स्वर्गीय सघुनाथ सिंह के तीन बेटों में सबसे छोटे बेटे थे. उन्होंने 2011 में बीएसफ में योगदान किया था. जबकी 2017 में सीमा देवी से उनकी शादी हुई थी. उनकी ढाई साल की एक बेटी है. वहीं उनकी मौत की खबर के बाद पूरे इलाके में मातम छाया हुआ है. घर वालों को मिली सूचना के अनुसार सोमवार तक शव को गांव लाया जाएगा, जहां पारंपरिक रीति रिवाज से दाह संस्कार किया जाएगा.

जैसलमेर के पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में अभ्यास के दौरान 105 mm गन का गोला टारगेट से पहले ही फट गया. जिसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया. वहीं 2 अन्य जवान घायल हो गए थे. इस हादसे में बीएसएफ के जवान 32 वर्षीय सतीश कुमार पुत्र छत्रपाल सिंह निवासी आगरा, उत्तर प्रदेश शहीद हो गए थे.

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!