टीएस सिंहदेव समर्थकों को भगवान का सहारा, महामाया मंदिर में हुआ हवन

छत्तीसगढ़ में जारी सत्ता विवाद के बीच सरगुजा में सिंहदेव समर्थक पूजा पाठ में जुटे हैं. सिंहदेव को मुख्यमंत्री के तौर पर देखने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरगुजा में हवन किया.

सरगुजा: ढाई ढाई साल के सीएम का शिगूफा अभी समाप्त नहीं हुआ है. आज इसे लेकर राहुल गांधी ने दिल्ली में बैठक की. इधर सरगुजा में युवा और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने महामाया मंदिर में हवन पूजन किया. कार्यकर्ताओं ने यह हवन सिंहदेव को मुख्यमंत्री बनाने के लिये रखा था.

लगातार दिल्ली से सिंहदेव को मुख्यमंत्री बनाने की मांग करते थक चुके समर्थक अब भगवान की शरण में हैं. सरगुजा की अराध्य देवी मां महामाया की पूजा अर्चना कर मंत्री टीएस सिंहदेव को छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री बनाये जाने की मन्नत कार्यकर्ता मांग रहे हैं. हालांकि सूत्र बताते हैं कि आज दिल्ली में राहुल गांधी निवास पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव और पीएल पुनिया की बैठक इसी संदर्भ में थी, लेकिन जब दिल्ली में बैठक चल रही थी. तब सरगुजा में लोग ईश्वर से प्रार्थना कर रहे थे और सिंहदेव के मुख्यमंत्री बनने की कामना कर रहे थे.

छत्तीसगढ़ में कुर्सी को लेकर छिड़ी जंग

छत्तीसगढ़ में दिसंबर 2018 में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से मुख्यमत्री बघेल और सिंहदेव के बीच रिश्ते सहज नहीं रहे. सिंहदेव के समर्थकों का कहना है कि ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री को लेकर सहमति बनी थी. ऐसे में अब सिंहदेव को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए. हालांकि कांग्रेस आलाकमान ने बघेल को मुख्यमंत्री पद से हटाने का कोई संकेत नहीं दिया है.

पिछले दिनों बघेल गुट और सिंहदेव गुट के बीच मतभेद उस वक्त और बढ़ गया जब कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव पर आरोप लगाया था कि वह उनकी हत्या करवाकर मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं. बृहस्पति सिंह को मुख्यमंत्री बघेल का करीबी माना जाता है

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!