दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर कई किलोमीटर लंबा जाम लगा, वंदे भारत समेत कई ट्रेनें रद्द

संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद (Bharat Bandh) के चलते दिल्ली-NCR,यूपी, पंजाब और हरियाणा में कई जगह भारी ट्रैफिक जाम हो गया है. किसान आंदोलन की वजह से अब तक दिल्ली से जुड़ी कई ट्रेनें प्रभावित हुईं हैं. गाज़ीपुर बॉर्डर पर कृषि क़ानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. वहीं संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी कृषि क़ानूनों (Farms Law) के विरोध में धरना दे रहे हैं.

इसके अलावा गाज़ीपुर बॉर्डर पर कृषि क़ानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इस वजह से दिल्‍ली-यूपी बॉर्डर पर कई किलोमीटर तक भारी ट्रैफिक जाम हो गया है. संयुक्त किसान मोर्चा के द्वारा आज भारत बंद (Kisan Bharat Bandh) के ऐलान के चलते नोएडा के डीएनडी में भी भीषड़ जाम लग गया है.

इन ट्रेनों पर पड़ा भारत बंद का असर, दिल्ली से जुड़ी कई ट्रेन हुई रद्द

किसान आंदोलन की वजह से अब तक दिल्ली से जुड़ी कई ट्रेनें प्रभावित हुईं हैं. उत्‍तर रेलवे के अनुसार नई दिल्ली अमृतसर- शान ए पंजाब से चलने वाली ट्रेन रद्द हो गई है.
सुबह 7 बजे नई दिल्ली- मोगा ट्रेन रद्द की गई. पुरानी दिल्ली- पठानकोट ट्रेन को भी रद्द कर दिया गया. नई दिल्ली से कटरा जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस करे पानीपत स्‍टेशन रोक दिया गया. इसके अलावा नई दिल्ली से सुबह 7 :20 पर जाने वाली अमृतसर शताब्दी ट्रेन भी रद्द कर दी गई. नई दिल्ली से सुबह 7:40 बजे चलने वाली कालका शताब्दी को भी रद्द किया गया.

संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक बंद का ऐलान किया गया है. भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि, आज शाम 4 बजे तक बंद रहेगा. लोगों से अनुरोध है कि लंच के बाद ही निकलें, नहीं तो जाम में फंसे रहेंगे. एम्बुलेंस को, डॉक्टरों को, ज्यादा ज़रूरतमंदों को निकलने दिया जाएगा. दुकानदारों से भी अपील की है कि आज दुकानें बंद रखें.

एक प्रदर्शनकारी ने बताया, “हम सरकार तक अपनी आवाज़ पहुंचाना चाहते हैं. तीनों कृषि क़ानून रद्द किए जाएं.” अमृतसर के देवीदासपुर में अमृतसर-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शनकारी कृषि क़ानूनों के विरोध में धरना दे रहे हैं. हरियाणा केरोहतक में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर ‘भारत बंद’ के चलते प्रदर्शनकारियों ने स्टेट हाइवे बंद किया.

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!