दिल्ली में 2021 के जाते-जाते पड़ेगी कड़ाके की सर्दी, अगले तीन दिन और ठिठुरन बढ़ने से गिरेगा पारा

मौसम विभाग का अनुमान है कि राजधानी के न्यूनतम तापमान में कम से कम दो डिग्री की गिरावट आ सकती है. वहीं हवा की रफ्तार बढ़ने से राजधानी के लोगों को तीन दिन प्रदूषण से थोड़ी राहत रहेगी.

राजधानी दिल्ली में इस साल के जाते-जाते दिल्ली वासियों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ेगा (Cold in Delhi). मौसम विभाग के मुताबिक सर्द हवाओं के चलते अगले तीन दिनों के दौरान राजधानी दिल्ली में सर्दी बढ़ सकती है (Delhi Weather Forecast). मौसम विभाग का अनुमान है कि राजधानी के न्यूनतम तापमान में कम से कम दो डिग्री की गिरावट आ सकती है.

राजधानी में बुधवार को भी दिनभर धूप खिली रही और लोगों को सर्दी से राहत रही. हालांकि, मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि शुक्रवार से हवा की दिशा बदलने के साथ मैदानी इलाकों में भी ठिठुरन का दौर शुरू होगा. इस बीच, बुधवार के दिन न्यूनतम और अधिकतम तापमान सामान्य से एक-एक डिग्री ज्यादा रिकॉर्ड किया गया

हवा में नमी का स्तर 48 से 98 फीसदी हुआ रिकॉर्ड

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक अधिक 21.2 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक अधिक 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. हवा में नमी का स्तर 48 से 98 फीसदी रिकॉर्ड हुआ है. दिल्ली के सफदरजंग मौसम केंद्र में दिन का अधिकतम तापमान 21.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. जो कि सामान्य से एक-एक डिग्री ज्यादा है. जबकि, नमी की मात्रा 98 से 48 फीसदी तक रही.

तीन दिन सर्दी के साथ प्रदूषण से मिलेगी थोड़ी राहत

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन दिनों के बीच में सर्द हवाओं के चलते गलन में इजाफा होगा. इस दौरान न्यूनतम तापमान छह डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. सुबह के समय हल्का कोहरा दिखेगा. जबकि, दिन के समय आसमान साफ रहेगा. हवा की रफ्तार बढ़ने से राजधानी दिल्ली के लोगों को तीन दिन प्रदूषण से थोड़ी राहत रहेगी. इस बीच, बुधवार के दिन दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 43 अंकों के सुधार के साथ 262 अंक पर खराब श्रेणी में रहा। जबकि, दिल्ली के छह निगरानी केंद्र ऐसे रहे जहां सूचकांक 300 के अंक के पार यानी बेहद खराब श्रेणी में रहा.

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!