नेपाल में भीषण हादसा,32 लोगों की मौत, सड़क से फिसलकर नदी में गिरी यात्रियों से भरी बस

नेपाल (Nepal) के मुगु जिले (Mugu district) में मंगलवार को एक भीषण सड़क हादसा हुआ. मुगु जिले से गमगढ़ी (Gamgadhi) के लिए जा रही एक यात्री बस सड़क से फिसलकर 300 मीटर नीचे नदी में जा गिरी. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इस सड़क हादसे (Nepal Bus Accident) में 32 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए. माई रिपब्लिका वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, नेपालगंज (Nepalgunj) से गमगढ़ी की ओर जाने के दौरान बस छायानाथ रारा नगर पालिका (Chhayanath Rara Municipalit) में पिना झ्यारी नदी (Pina Jhyari river) में गिर गई.

रिपोर्ट में कहा गया, ‘हादसे में मरने वालों की ताजा संख्या 32 है. घायलों की संख्या की तस्वीर भी साफ होती जा रही है. इस वजह से घायलों की संख्या बढ़ रही है.’ बस में सवार यात्रियों में से ज्यादातर लोग विजयदशमी (Vijayadashami festival) के अवसर पर विभिन्न जगहों से अपने घर लौट रहे थे. सुरखेत (Surkhet) से नेपाली सेना का हेलीकॉप्टर (Nepal Army chopper) राहत कार्य के लिए रवाना कर दिया गया है. मुगु काठमांडू (Kathmandu) से 650 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में स्थित रारा झील (Rara lake) के लिए प्रसिद्ध है. इस वजह से यहां पर पर्यटक भी पहुंचते रहे हैं.

कोहलपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराए गए घायल

नेपालगंज हवाईअड्डा सुरक्षा गार्ड (Nepalgunj Airport Security Guard) के प्रभारी संतोष शाह ने कहा कि 10 लोगों के सिर पर गहरी चोट आई है. इन लोगों को कोहलपुर मेडिकल कॉलेज (Kohalpur Medical College) ले जाया गया और पांच अन्य को इलाज के लिए नेपालगंज (Nepalgunj) के एक नर्सिंग होम भेजा गया. इससे पहले, सोमवार को नेपाल के कास्की जिले (Kasky Distric) में ऊंचाई वाले ट्रेकिंग स्थल से एक जीप के 100 मीटर नीचे गिर जाने से उसमें सवार आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. अधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.

पहाड़ी से 100 मीटर नीचे गिरा वाहन

अधिकारियों ने बताया था कि यह दुर्घटना उस वक्त हुई जब वाहन राजधानी काठमांडू से 200 किलोमीटर पश्चिम में स्थित पोखरा शहर से घांड्रुक तक अपनी 40 किलोमीटर लंबी यात्रा पूरी करने वाला था, तभी चालक कालाभीर इलाके में नियंत्रण खो बैठा और वाहन पहाड़ी से 100 मीटर नीचे गिर गया. इस दुर्घटना में चालक सहित आठ सवारियों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि एक व्यक्ति मामूली रूप से जख्मी हो गया, जिसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. करीब 2012 मीटर की ऊंचाई पर स्थित घंड्रुक एक प्रसिद्ध ट्रेकिंग स्पॉट है. कार में सवार सभी युवक एक ट्रेकिंग अभियान पर थे, जो घंड्रुक से शुरू होने वाला था.

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!