पैरालंपिक में गोल्ड जीतने वाले सुमित अंतिल को आनंद महिंद्रा गिफ्ट करेंगे ये कस्टम मेड स्पेशल XUV, जानें क्या होगी खासियत


  •  Anand Mahindra will gift Mahindra XUV700 Javelin Edition to Paralympic gold winner Sumit Antil

पैरालंपिक में गोल्ड जीतने वाले सुमित अंतिल को आनंद महिंद्रा गिफ्ट करेंगे ये कस्टम मेड स्पेशल XUV, जानें क्या होगी खासियत

जहां महिंद्रा ने गोल्ड मेडल विनर्स के लिए एक स्पेशल एडीशन XUV700 जेवलिन की घोषणा की है, वहीं टाटा मोटर्स, रेनॉल्ट और एमजी मोटर इंडिया जैसे दूसरे ब्रांड्स ने भी ओलंपिक पार्टिसिपेंट्स को कार पेश करने की घोषणा की है.

सुमित अंतिल को आनंद महिंद्रा Mahindra XUV700 का Javelin Edition गिफ्ट करेंगे.

आनंद महिंद्रा ने घोषणा की है कि हाल ही में आयोजित टोक्यो ओलंपिक 2020 और पैरालिंपिक में भारत के तीन गोल्ड मेडल विनर्स को खास तौर से डिजाइन की गई XUV700 SUVs मिलेंगी. इन्हें Mahindra XUV700 Javelin Edition नाम दिया गया है और आने वाले हफ्तों में इसको लॉन्च किया जा सकता है. स्पेशल एडीशन XUV700 की केवल तीन यूनिट्स नीरज चोपड़ा, अवनि लेखरा और सुमित अंतिल के लिए डिजाइन की जाएंगी जिन्होंने टीम इंडिया के लिए गोल्ड मेडल हासिल किया है.

महिंद्रा ने हाल ही में ‘जैवलिन’ नाम का ट्रेडमार्क किया है और आज, महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्विटर के माध्यम से पुष्टि की कि इस नाम का उपयोग अपकमिंग XUV700 SUV के एक स्पेशल एडीशन में किया जाएगा. आनंद महिंद्रा ने महिंद्रा एंड महिंद्रा के चीफ डिजाइन ऑफिसर (ऑटो और फार्म सेक्टर) प्रताप बोस से तीन XUV700 जेवलिन एडीशन एसयूवी बनाने की रिक्वेस्ट की है.

XUV700 जेवलिन एडीशन की पहली यूनिट नीरज चोपड़ा के पास जाएगी जिन्होंने टोक्यो 2020 ओलंपिक में भारत के लिए जेवलिन थ्रो (भाला फेंक) में गोल्ड मेडल हासिल किया था. 2008 बीजिंग ओलंपिक में अभिनव बिंद्रा के 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग में जीतने के बाद नीरज ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले दूसरे भारतीय हैं.

XUV700 जेवलिन एडीशन की दूसरी यूनिट से अवनी लेखरा को सम्मानित किया जाएगा, जो अब पैरालिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली महिला हैं. वह महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल SH1 इवेंट में भाग ले रही थीं. XUV700 जेवलिन एडीशन की तीसरी यूनिट Paralympian SumitAntil को दी जाएगी जिन्होंने Paralympics में भाला फेंक में गोल्ड मेडल जीता था.

हालांकि इस बारे में कोई डिटेल नहीं है कि XUV700 जैवलिन एडीशन को स्टैंडर्ड एडीशन से कैसे अलग रखा जाएगा. हम इन अपडेटेड XUV700 SUV के लिए मामूली कॉस्मेटिक बदलाव या विशेष पेंट कलर्स की अपेक्षा करते हैं.

Mahindra XUV700 की खासियत 

XUV700 को 2.0-लीटर mStallion पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा जो टर्बोचार्ज्ड है और डायरेक्ट इंजेक्शन के साथ आता है. इसमें 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन भी है. दोनों इंजन काफी दमदार हैं. ये XUV700 को इस सेगमेंट की सबसे पावरफुल SUV बनाते हैं.

पेट्रोल इंजन 200 ps की मैक्सिमम पावर और 380 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट देता है. डीजल इंजन 185 ps की मैक्सिमम पावर और 450 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट देता है. बेस वेरिएंट में डीट्यून डीजल इंजन है जो 155 ps की मैक्सिमम पावर और 360 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट देता है.

Mahindra XUV700 की कीमत की घोषणा अगले महीने

महिंद्रा ने पहले ही XUV700 के सभी डिटेल्स का खुलासा कर दिया है और कुछ एडीशन के लिए कीमतों की भी घोषणा की है. हमें उम्मीद है कि XUV700 की पूरी प्राइस लिस्ट अगले महीने जारी की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!