बलौदाबाजार में चक्काजाम करने वाले विधायक और पूर्व विधायक के खिलाफ किया गया FIR दर्ज

बलौदाबाजार में 11 सितंबर को दो अलग-अलग जगहों पर चक्काजाम किया गया था जिसमे बलौदाबाजार विधायक प्रमोद शर्मा ने थाना सिटी कोतवाली के बाहर चक्का जाम कर नारेबाजी की थी तो वही भाजपा जिलाध्यक्ष व पूर्व विधायक सनम जांगड़े ने यातायात थाना के बाहर चक्का जाम किया था। दोनो मामलो में करीब 100 से ज्यादा लोगो के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

दरअस्ल 11 सितम्बर को बलौदाबाजार जिलामुख्यालय में यातायात प्रभारी प्रमोद सिंह पर अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष सनम जांगड़े भारी संख्या में कार्यकर्ताओं के द्वारा यातायात थाना के बाहर चक्काजाम कर हटाने की मांग की गई थी। इसके अलावा बलौदाबाजार विधायक प्रमोद शर्मा और समर्थकों ने सिटी कोतवाली थाना प्रभारी महेश ध्रुव को तत्काल निलंबित कर हटाने की मांग को लेकर चक्का जाम किया गया है। दोनो मामलो में बलौदाबाजार मुख्य मार्ग घंटो तक जाम भी हुआ था। जिसके बाद से ही पुलिस प्रशासन द्वारा दोनों मामलों के FIR कर कार्यवाही की बात कही जा रही है।

बलौदाबाजार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पीताम्बर पटेल ने बताया कि 11 सितंबर को बिना अनुमति के यातायात थाना और सिटी कोतवाली थाना के सामने चक्काजाम किया गया था जिससे घंटो तक आमजनता के लिए मुख्य मार्ग बाधित हुआ था जिसके लिए अनेको प्रकार के कठिनाइयों का सामना नगरवासियों को करना पड़ा था। जिसके लिए यातायात थाना के सामने चक्का जाम करने वाले पूर्व विधायक समन जांगड़े समेत 28 नामजद और अन्य लोगो के खिलाफ FIR दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है। इसके अलावा सिटी कोतवाली थाना के बाहर चक्काजाम और कोतवाली प्रभारी से अभद्रता से बात करने के चलते विधायक प्रमोद शर्मा समेत 25 नामजद और 40 अन्य लोगो खिलाफ FIR दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि चक्काजाम करने वाले लोगो को सीसीटीवी फुटेज के पहचान कर कार्यवाही की जा रही है।

हालांकि चक्काजाम करने के बाद बलोदबाज़ार पुलिस अधीक्षक आई के एलेसेला ने बड़े पैमाने में जिले के थाना प्रभारी समेत आरक्षकों का तबादला किया है जिसमके यातायात प्रभारी प्रमोद सिंह और सिटी कोतवाली प्रभारी महेश ध्रुव का तबादला कर जिले के अन्य थाने भेजा गया है। लेकिन कोरोना का हवाला देकर विधायको द्वारा चक्काजाम करने के लिए FIR करना निश्चित ही पुलिस प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के बीच दूरियां जरूर बढ़ा दी है। अब इस मम्मले मे आगे क्या कार्यवाही की जाएगी ये देखने वाली बात जरूर है?

ये भी पढ़ें 

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!