यूएई में होने वाले आईपीएल 2021 को लेकर बड़ा अपडेट, BCCI ने सभी फ्रेंचाइजियों से कहा- सबसे पहले पूरा करें ये काम

आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबले UAE में खेले जाएंगे.

दुबई में टूर्नामेंट की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मुकाबले से होगी. बीसीसीआई ने पुष्टि की है कि इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल के लिए उपलब्ध होंगे.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2O21) के दूसरे चरण के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए बोर्ड ने लीग की सभी फ्रेंचाइजियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के लिए यात्रा करने से पहले सभी लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाए. भारत में आयोजित इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण को कोरोना महामारी की वजह से बीच में ही रोकना पड़ा था. अब आईपीएल के बचे हुए मुकाबले 19 सिंतबर से यूएई में खेले जाएंगे.

बीसीसीआई ने पिछले महीने आईपीएल 2021 के बाकी बचे हुए शेड्यूल की घोषणा की थी. इसके अनुसार, 27 दिनों में कुल 31 मैच खेले जाएंगे. टूर्नामेंट के फिर से शुरू होने से पहले यह महत्वपूर्ण है कि सभी खिलाड़ियों और स्टाफ सदस्यों को कोरोना की वैक्सीन लग जाए.

सात दिन का हो सकता है क्वारंटीन

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक एक सूत्र ने कहा, “हमें बताया गया है कि यात्रा करने वाले सभी लोगों को टीकाकरण की दोनों खुराकें पूरी कर लेनी चाहिए, ताकि टीमों के यूएई पहुंचने के बाद कोई समस्या न हो. टीमों द्वारा ट्रेनिंग शुरू करने से सात दिन पहले क्वारंटीन प्रक्रिया होने की संभावना है.

पहले मुकाबले में भिड़ेंगे चेन्नई और मुंबई

दुबई में टूर्नामेंट की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मुकाबले से होगी. जब टीमों ने अपने पिछले मुकाबले में एक-दूसरे का सामना किया, तो कीरोन पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस को जीत दिलाने के लिए एक शानदार पारी खेली थी. बीसीसीआई ने पुष्टि की है कि इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल के लिए उपलब्ध होंगे. इस खबर के बाद कुछ फ्रेंचाइजियों ने राहत की सांस ली है.

पैट कमिंस हो सकते हैं बाहर

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस के बाकी आईपीएल से बाहर होने की संभावना है. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने अपने YouTube चैनल पर कहा- “दुर्भाग्य से इस स्तर पर मैं शायद आईपीएल में नहीं जा रहा हूं. मैंने इस पर आधिकारिक फैसला नहीं लिया है, लेकिन मेरी पार्टनर प्रेग्नेंट हैं. फिलहाल, ऑस्ट्रेलिया वापस आने के लिए यात्रा प्रतिबंध है. आपको 2 सप्ताह क्वारंटीन रहना होगा.

आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबले UAE में खेले जाएंगे.
CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!