राजनांदगांव में शिवनाथ नदी का बढ़ा जलस्तर, खतरे के निशान पर बह रहा पानी

राजनांदगांव में पिछले तीन दिनों से रुक रुक हो रही बारिश से शिवनाथ नदी में जलस्तर बढ़ गया है. मोहारा स्थित शिवनाथ नदी में बने पूल के ऊपर से पानी बह रहा है. वहीं बाढ़ देखने पहुंचे लोग अपने जान को जोखिम मे डालकर सेल्फी लेने में लागे हुए है.

राजनांदगांव: जिले में पिछले तीन दिनों से रुक रुककर हो रही बारिश से शिवनाथ नदी में जलस्तर (shivnath river water level) बढ़ गया है. मोहारा स्थित शिवनाथ नदी (shivnath river) में बने पूल के ऊपर से पानी बह रहा है. वहीं बाढ़ देखने पहुंचे लोग अपने जान को जोखिम में डालकर सेल्फी ले रहे हैं. मोगरा बैराज से पानी छोड़े जाने से नदी किनारे बने पचरी के ऊपर से बह रहा है. दो तीन की बारिश ने ठंडक नहीं बढ़ा पाई है.

शिवनाथ नदी का जलस्तर बढ़ा

सिंतबर माह में हुई बारिश से पहली बार शिवनाथ नदी का जलस्तर पहले से ही बढ़ा है. जबकि पिछले माह में पूरे प्रदेश में राजनांदगांव जिले में सबसे कम वर्षा दर्ज की थी. अल्प वर्षा से परेशान चल रहे लोगों को सितम्बर की बारिश से काफी राहत मिली है. जहां अगस्त तक मानसून 30 फीसदी चल रहा था. वहीं सितम्बर माह में उम्मीद से 60 फीसदी तक अधिक यानी 70 मिली मीटर बारिश दर्ज की है

कई जगहों में पर हुई अच्छी बारिश

राजनांदगांव के मोहला, मानपूर, छुरिया, छुईखदान और खैरागढ़ में अच्छी बारिश दर्ज की है. जिले के छुरिया क्षेत्र में टाटेकसा और कनेरी गांव के बीच बने रपटा पुल में बाढ़ की स्थिती बनी हुई है. जिसके चलते 10 गांवो का संपर्क टूट गया है. रपटा पुल में रविवार को एक बाइक बह गई है. बाइक सवार जैसे तैसे अपनी जान बचाने में सफल हो गया.

अगले दो दिनों में होगी अच्छी बारिश

छुरिया क्षेत्र के बाइक सवार पुल पार कर रहा था. इस दौरान पानी का बहाव तेज होने से बाइक सवार ने बाइक छोड़ किनारे की ओर दौड़ लगाकर जान बचाई है. इधर शिवनाथ नदी के ऊपर निर्मित बड़े पूल बारिश के चलते क्षतिग्रस्त हो गये है. जगह जगह से उखड़ गये है और गढ्ढे मे तब्दील हो गये है. वहीं सरिया दिखाई देने लगा है. जिससे जल संसाधन के निर्माण कार्य की पोल खोल दी है. बहरहाल मौसम विभाग ने जिले में अगले दो तीन दिनों तक अच्छी बारिश होने का अनुमान लगाया है.

ये भी पढ़ें-

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!