रायगढ़ के नवोदय स्कूल में कोरोना विस्फोट:13 बच्चे संक्रमित, सभी 8वीं और 10वीं के स्टूडेंट; RT-PCR के लिए भेजे गए 100 छात्रों के सैंपल

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच अब स्कूल भी इसकी चपेट में आ गए हैं। भूपदेवपुर स्थित नवोदय स्कूल के 13 बच्चे संक्रमित मिले हैं। यह सभी बच्चे 8वीं और 10वीं क्लास के हैं। बच्चों को गेस्ट हाउस में शिफ्ट कर दिया गया है। जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कैंप लगाया है। शनिवार को 100 से ज्यादा सैंपल RT-PCR के लिए भेजे गए हैं। रिपोर्ट रात तक आने की संभावना है। प्रशासन ने स्कूल को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

दरअसल, शुक्रवार सुबह स्कूल में 3‎ छात्राओं में सर्दी, खांसी बुखार जैसे लक्षण दिखाई दिए थे। इनके एंटीजन टेस्ट किए गए तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद सतर्कता बरतते हुए देर शाम तक संपर्क में आए बच्चों की जांच की गई तो 10 और संक्रमित मिले। स्कूल परिसर में बने हॉस्टल में 300 से ज्यादा स्टूडेंट, टीचर और अन्य स्टाफ रहता है। कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम को भेजा गया है। सभी की जांच की जा रही है।

पेरेंट्स से मिलने के बाद‎ बीमार पड़ी तीन छात्राएं‎
CMHO डॉ. एसएन केशरी ने‎ बताया कि स्टूडेंट्स के पेरेंट्स हर‎ रविवार को मिलने के लिए स्कूल‎ के हॉस्टल में आते हैं। 5 दिन पहले कई अभिभावक हॉस्टल आए‎ थे। उसमें से एक अभिभावक‎ संक्रमित मिली है। उनके ही संपर्क में‎ आकर तीनों छात्राओं को सर्दी,‎ खांसी, बुखार हुआ। एहतियातन‎ सभी स्टूडेंट्स का‎ एंटीजन टेस्ट कराया तो पॉजिटिव मिले। ऐसे में देर शाम को‎ स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हॉस्टल में जांच शुरू की। सुबह फिर टीम को वहां भेजा गया।

छत्तीसगढ़ में रायगढ़ सबसे संक्रमित

कुल पॉजिटिव62825
ठीक हुए61779
एक्टिव केस67
कुल मौतें979

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!