राहुल गांधी ने सीमा विवाद को लेकर केंद्र पर फिर साधा निशाना,जानिए क्या कहा राहुल गांधी ने

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने चीन के मुद्दे पर एक बार फिर पीएम मोदी (PM Modi) पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ” चीन + पाकिस्तान + Mr 56, भारत भूमि पर बढ़ता चीनी कब्जा.”

दरअसल चीन के साथ भारत के रिश्तों को लेकर राहुल गांधी पहले भी कई बार पीएम (PM Modi) पर निशाना साध चुके हैं. हाल ही में उन्होंने इशारो-इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था. उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें भारत-चीन सीमा विवाद (India-China border dispute) से जुड़ी कुछ खबरों की झलकियां नजर आ रही हैं. इन खबरों को जरिए राहुल ने पीएम पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा था, “Mr 56” चीन से डरता है.”

भारत चीन सीमा विवाद

दरअसल भारत और चीन (India China Border dispute) के बीच पिछले एक साल से ज्यादा वक्त से पूर्वी लद्दाख (Eastern Ladakh) में सीमा पर तनाव जारी है. दोनों ही पक्षों ने सीमा पर तनाव को कम करने के लिए कई दौर (India China Relations) की बातचीत की है. वहीं, भारत चीन (India China Border Talks) के बीच हाल ही में 12वें दौर की बैठक हो चुकी है. दोनों देशों के बीच हॉट स्प्रिंग फ्रिक्शन (Hot Springs Friction) को लेकर अभी चर्चा या समाधान नहीं हुआ है.

नजरअंदाज करने से काम नहीं चलेगा

हाल ही में राहुल गांधी ने एक खबर की हेडलाइन शेयर की थी, जिसमें चीन द्वारा लद्दाख के पास हथियार तैनात करने और ऊंची जगहों पर रात में अभ्यास करने का दावा एक रिपोर्ट के हवाले से किया गया था. इस पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, “बॉर्डर पर हम एक नए युद्ध प्रतिमान का सामना कर रहे हैं. इसे नजरअंदाज करने से काम नहीं चलेगा.”

ये भी पढ़ें:

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!