विकास के नए क्षितिज पर गोरखपुर’ पीएम मोदी एम्‍स समेत 10,000 करोड़ की योजनाओं को देश को सौंपेगे, सीएम योगी बोले- जो वादा किया था वो निभाया

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गोरखपुर में 9,600 करोड़ रुपये से अधिक रुपये की विकास परियोजनाएं राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) आज गोरखपुर एम्स, फर्टिलाइजर फैक्‍ट्री (fertilizer plant) 1,011 करोड़ लागत से निर्मित AIIMS और बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर के रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर (RMRC) का लोकार्पण समेत करीब 10 हजार करोड़ की परियोजनाओं को देश को सौंपेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Aditya Nath) बताया कि प्रधानमंत्री मोदी कभी पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए सपना बन चुकी इन तीन बड़ी परियोजनाओं फर्टिलाइजर कारखाने, गोरखपुर एम्स और आईसीएमआर के जांच केंद्र का आगामी सात दिसंबर को उद्घाटन करेंगे.

सीएम योगी ने मंगलवार को ट्वीट कर बताया कि” जिस AIIMS की आधारशिला 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखी थी, आज 112 एकड़ में विस्तृत, ₹1,011 करोड़ लागत से निर्मित उसी AIIMS का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर-कमलों से हो रहा है. यह एम्स यूपी बिहार सहित नेपाल को भी उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराएगा. सीएम योगी ने बताया कि इसके अलावा ”पीएम मोदी आज बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर के रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर (RMRC) का लोकार्पण भी कर रहे हैं.” यहां विषाणुजनित बीमारियों पर शोध के साथ ही ट्रेनिंग की भी सुविधा होगी. इससे यूपी और बिहार की बड़ी आबादी लाभान्वित होगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर में 600 एकड़ में विस्तृत, ₹8,603 करोड़ लागत से निर्मित खाद कारखाने को आज राष्ट्र को समर्पित करेंगे. विगत 31 वर्षों से बंद पड़े इस कारखाने के प्रारंभ होने से सालाना 12.7 LMT उर्वरक का उत्पादन होगा एवं बड़े पैमाने पर रोजगार सृजित होगा.

”विकास के नए क्षितिज पर गोरखपुर”

सीएम योगी ने लिखा कि, गोरखपुर विकास के नए क्षितिज पर है. प्रधानमंत्री मोदी आज शिव अवतारी महायोगी बाबा गोरखनाथ जी की तपोभूमि गोरखपुर में लगभग ₹10,000 करोड़ से अधिक की विभिन्न लोक-कल्याणकारी विकास परियोजनाओं को लोकार्पित कर राष्ट्र को समर्पित करेंगे. योगी ने कहा कि पीएम मोदी ने यूपी से जो वादा किया था वो निभाया है.

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!