विराट में इस दिग्गज को दिखता है रिचर्ड्स और पॉन्टिंग का अक्स, WTC गंवाने के बाद भी हुए मुरीद, कहा- काम बोलता है

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल टीम इंडिया विराट कोहली की कप्तानी में हारी. इसके बावजूद भारत के एक दिग्गज क्रिकेटर ये कहते दिख रहे हैं कि कप्तान कोहली ने अच्छा काम किया है.

मोहिंदर अमरनाथ का विराट कोहली पर बड़ा बयान, कहा- WTC में किया शानदार काम.

टीम इंडिया (Team India) ने ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC WTC) की चमचमाती ट्रॉफी गंवा दी. टीम का प्रदर्शन खास्ताहाल रहा. खिलाड़ी अपनी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. और, जिनके सहारे मैदान मारने की योजना बनाए बैठे थे, यानी कि कप्तान विराट कोहली, उनका भी क्या हश्र हुआ ये किसी से नहीं छिपा. फिर भी भारतीय क्रिकेट के एक दिग्गज हैं जो ये मानने को तैयार नहीं कि विराट ने अपने नाम को सही से अंजाम नहीं दिया. वो ये नहीं मानना चाहते कि विराट कोहली (Virat Kohli) खराब खेले. बल्कि, सबकुछ देखने के बाद वो तो ये कह रहे हैं कि कोहली ने जो किया सो अच्छा किया. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में विराट का काम शानदार रहा. इतने पर भी मान जाते तो ठीक, जनाब ने तारीफों के पुल बांधते बांधते ये तक भी कह दिया कि कोहली में उन्हें विव रिचर्ड्स (Viv Richards) और रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) के अक्स यानी परछाई दिखती है.

विराट कोहली की बड़ाई में इतनी बड़ी सफाई देने वाले दिग्गज भारतीय का नाम है, मोहिंदर अमरनाथ. भारत के पूर्व ऑलराउंडडर, जिन्होंने 1983 का वर्ल्ड कप फाइनल अपने प्रदर्शन से डाला था टीम इंडिया की जेब के अंदर. ANI से खास बातचीत में मोहिंदर अमरनाथ ने कहा है- “विराट कोहली एक महान खिलाड़ी हैं. साथ ही वो शानदार कप्तान भी हैं. हम ही हैं जो इमोशनल हो जाते हैं. उनसे आस लगा लेते हैं. और, जब वो पूरे नहीं होते तो फिर उन पर आरोप मढ़ने लगते हैं.” कहा तो मोहिंदर जी ने बिल्कुल ठीक हैं. हम ही हैं जो उनसे आस लगाते हैं. लेकिन, एक फैंस को अपने खिलाड़ियों से उम्मीद नहीं रहेगी, तो और किससे रहेगी? आखिर खेलता तो वो देश के लिए है. और, देश जीते तो ये फैंस चाहेगा ही. इसकी उम्मीद तो हर देशवासी उससे करेगा ही.

विराट में दिखते हैं रिचर्ड्स और पॉन्टिंग- अमरनाथ

अब जरा मोहिंदर अमरनाथ की दूसरी बातों पर भी गौर कीजिए. विराट कोहली तारीफ करते आगे वो कहते हैं- ” उन्होंने अपना काम शानदार किया है. उनके जैसा खिलाड़ी सदियों में एक बार आता है.” अब उन्होंने थोड़ा और जोर दिया और कहा- ” मुझे विराट कोहली में विव रिचर्ड्स और रिकी पॉन्टिंग दोनों दिखते हैं. विराट कितने अच्छे बल्लेबाज हैं, ये आप उन्हें देखकर अंदाजा लगा सकते हैं. अनुभव के साथ उनके परफॉर्मेन्स में लगातार निखार आया है. उन्हें टीम इंडिया का कप्तान बने रहना चाहिए. ”

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!