शहीद ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को आज दी जा रही अंतिम विदाई, श्रद्धांजलि देने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर क्रैश (Tamil Nadu chopper crash) में घायल हुए वायुसेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह (Group Captain Varun Singh) का बुधवार 15 दिसंबर को निधन हो गया. अब आज यानी शुक्रवार को भोपाल के बैरागढ़ स्थित विश्राम घाट उनका अंतिम संस्कार किया जा रहा है (last rites) . उनका पार्थिव देह गुरूवार को दोपहर एयरफोर्स स्टेशन से उनके घर लाया गया था. राजकीय और पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शहीद कैप्टन वरुण सिंह को श्रद्धांजलि देने पहुंचे.

हेलिकॉप्टर क्रैश में बुरी तरह जख्मी होने के बाद भी ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह 8 दिन तक मौत से जंग लड़ते रहे. हालांकि बहुत प्रयास करने के बाद भी डॉक्टर्स उन्हें बचा नहीं पाए और ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन हो गया. वहीं मध्य प्रदेश सरकार ने उनके परिवार को 1 करोड़ रुपए की सहायता राशि देने का ऐलान किया है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को ये ऐलान किया

दुख के समय में परिवार के साथ खड़े हैं: CM शिवराज

मीडिया से बातचीत में शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “मैं ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय और सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा.” मुख्यमंत्री शिवराज ने आगे कहा, “वरुण के पिता भी बहुत बहादुर हैं. पूरा परिवार देश के प्रति समर्पित है. हम इस दुख के समय में उनके साथ खड़े हैं.”

बेंगलुरु के चल रहा था इलाज

वरुण सिंह इकलौते शख्स थे जो 8 दिसंबर को तमिलनाडु में हुए हेलिकॉप्टर क्रैश में जीवित बच पाए थे. उनके अलावा हेलिकॉप्टर में सवार सभी 13 लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे में भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी का भी निधन हो गया था. बेंगलुरु के मिलिट्री हॉस्पिटल में वरुण का इलाज चल रहा था, जहां बुधवार को उनका निधन हो गया. गुरुवार की दोपहर ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का पार्थिव शरीर बेंगलुरु से भोपाल लाया गया. भोपाल के एयरपोर्ट रोड पर स्थित सिटी कॉलोनी में ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की गई, जिसके बाद आज यानी 17 दिसंबर को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!