स्कूल में छात्रा से चंपी कराते मास्टर का वीडियो वायरल:सूरजपुर के प्राथमिक स्कूल में बच्ची से सिर की मालिश कराने वाले टीचर को DEO ने किया सस्पेंड

सूरजपुर :-जिले के भैयाथान विकास खंड के नया करकोली स्थित प्राथमिक स्कूल का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें स्कूल के टीचर एक बच्ची से अपने सिर की चंपी कराते नजर आ रहे हैं। वीडियो की जानकारी मिलते ही जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) ने शिक्षक को अनुशासनहीनता का आरोपी बताते हुए सस्पेंड कर दिया है।

नया करकोली के प्राथमिक स्कूल का यह वीडियो सोमवार का है। वीडियो में दिख रहा है कि यहां तैनात सहायक शिक्षक मोहम्मद शरीफ स्कूल के बरामदे में कुर्सी पर बैठे हैं। उन्होंने एक छात्रा को बुलाया और उससे अपने सिर की मालिश कराना शुरू कर दिया। एक ग्रामीण ने मास्टर की इस हरकत का वीडियो अपने मोबाइल से बनाकर वायरल कर दिया।

स्कूल पहुंचे अफसरों ने की वीडियो की जांच
वायरल वीडियो जैसे ही शिक्षा विभाग के अफसरों तक पहुंचा, वे एक्टिव हो गए। DEO ने विकासखंड शिक्षा अधिकारी (BEO) फूलसाय मरावी के नेतृत्व में जांच टीम बनाकर तुरंत स्कूल भेजी। पूछताछ में पता चला कि वायरल वीडियो सही है। मास्टर जी सच में ही बच्चों से मालिश करवा रहे थे। BEO की जांच रिपोर्ट पर DEO ने टीचर मोहम्मद शरीफ को सस्पेंड कर दिया। उन्हें BEO कार्यालय से अटैच किया गया है।

ये शिक्षक की गरिमा के विपरीत: DEO
निलंबन आदेश में DEO ने लिखा- स्कूल के बच्चों से मालिश कराना शिक्षक की गरिमा के विपरीत है। उन्हें अनुशासनहीनता का दोषी माना गया है। इसके लिए छत्तीसगढ़ सिविल सेवा अचारण अधिनियम के तहत उन्हें निलंबित किया जाता है। इस दौरान नियमानुसार, उन्हें सिर्फ जीवन यापन भत्ता की ही पात्रता होगी। निलंबन अवधि में वह BEO कार्यालय प्रेमनगर में तैनात रहेंगे।

कवर्धा में टीचर के ‘अंत्येष्टि’ नहीं लिख पाने के कारण हुआ था विवाद
इससे करीब 18 दिन पहले कवर्धा में DEO राकेश पांडेय के लोहारा ब्लॉक के ग्राम रक्शे स्थित प्राथमिक स्कूल के निरीक्षण के दौरान हिंदी में MA पास गुरुजी ‘अंत्येष्टि’ शब्द नहीं लिख पाए थे। इसके बाद दो टीचरों की वेतन वृद्धि रोक दी गई थी। यह विवाद कई दिनों तक चलता रहा। टीचरों ने भी फिर शब्दों की गलती पर अफसर को निशाने पर लिया था। कुछ समय बाद फिर टीचर और BEO का हिंदी विवाद सामने आया था।

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!