हर पड़ाव पर बदल जाएगा सेट, नहीं होगा कर्मवीर शुक्रवार, जानिए ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में इस बार क्या होगा खास

हर पडाव पर बदल जाएगा सेट

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 (Kaun Banega Crorepati 13) दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. लेकिन इस बार शो में कुछ ऐसे बदलाव किए गए हैं जो दर्शकों के लिए काफी दिलचस्प साबित होंगे.

सोनी टीवी (Sony Tv) के क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 13 में कई बदलाव किए गए हैं. शो के डायरेक्टर अरुण शेषकुमार (Arun Sheshkumar) ने Tv9 भारतवर्ष के साथ की खास बातचीत में बताया कि इस 13वे (Kaun Banega Crorepati Season 13) सीजन में दर्शकों को क्या कुछ खास देखने को मिलने वाला है. कौन बनेगा करोड़पति के साथ साथ अरुण शेषकुमार सत्यमेव जयते, दस का दम, बिगबॉस जैसे कई कामयाब शो के निर्देशक रहे हैं. तो आइए एक नजर डालते हैं अमिताभ बच्चन के कौन बनेगा करोड़पति में हुए बदलाव पर,

कर्मवीर शुक्रवार के बजाएं होगा शानदार शुक्रवार

कौन बनेगा करोड़पति में पिछले दो साल से चलने वाले कर्मवीर शुक्रवार (Karmvir Shukrawar) को अब शानदार शुक्रवार के रूप में दर्शकों के सामने पेश किया जाने वाला है. कौन बनेगा करोड़पति के हर सीजन में शुक्रवार को कुछ ऐसे दिग्गजों को मंच पर आमंत्रित किया जाता था, जिन्होंने सामाजिक कार्य में काफी बड़ा योगदान दिया है. शानदार शुक्रवार में सेलेब्रेटीज को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने बैठने का मौका दिया जाएगा. इस कांसेप्ट के बारें में बात करते हुए डायरेक्टर अरुण शेषकुमार का कहना है कि पिछले दो सालों में कई सारे सेलेब्रेटीज और उनके एनजीओज ने फ्रंटलाइन में आकर लोगों की मदद की थी.शो के डायरेक्टर ने आगे कहा कि सेलिब्रेटीज के साथ हम इस स्पेशल एपिसोड को और भी नई ऊंचाइयों पर लेकर जा रहे हैं. शानदार शुक्रवार में आने वाला हर एक सेलिब्रेटी गेस्ट एनजीओ के लिए खेलेंगे और जीती हुई रकम चैरिटी में दी जाएगी और इसी के साथ साथ दर्शकों को भी दिलचस्प कंटेंट देखने को मिलेगा.

वर्ल्ड टेलीविजन हिस्ट्री में इस्तेमाल होगी खास टेक्नोलॉजी जो बदलेगी छत

इस बार कौन बनेगा करोड़पति के दर्शकों को एक नई दुनिया देखने मिलने वाली हैं ओरिजिनल फॉर्मेट को मध्यनजर रखते हुए सेट में कुछ बदलाव किए गए हैं. इंटरनेशनल ग्राफिक डिजाइनर द्वारा एक 3D पर्दा क्रिएट किया गया है. हर पड़ाव के साथ यह ग्राफिक्स बदल दिए जाएंगे. पहली बार टीवी पर यह टेक्नोलॉजी इस्तेमाल की जा रही हैं. यह टेक्नोलॉजी KBC के ओरिजिनल फॉर्मेट यानी ‘हु वांट्स टू बी मिलियनेयर ‘ (Who Wants To Be Millionaire) में भी अब तक इस्तेमाल नहीं हुई है. जहां सीलिंग चेंज होने लगता है. हर पड़ाव में दर्शकों के सामने एक अलग रंग और ढंग का सेट पेश होगा.

फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में बदलाव होने के पीछे हैं यह खास वजह

डायरेक्टर अरुण शेषकुमार का मानना हैं कि जब फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट होता था, तब जो लोग जनरल नॉलेज लेकर आते है और जो अपनी स्टोरीज लेकर आते हैं, उन्हें कभी कभी इस टेक्नोलॉजी के चलते ज्ञान होने के बावजूद खाली हाथ घर लौटना पड़ता था. अब यह राउंड काफी आसान होगा क्योंकि फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट की जगह कंटेस्टेंट्स को ट्रिपल टेस्ट का सामना करना होगा. हालांकि राउंड का नाम फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट ही होगा लेकिन एक सवाल के जवाब को सही आर्डर में लगाने के बजाएं ऑडियंस को तीन सवालों के सही जवाब देने होंगे.

लाइव ऑडियंस

पिछले सीजन में अमिताभ बच्चन के साथ साथ पूरी टीम ने लाइव ऑडियंस को काफी मिस किया. अब नए कोरोना गाइडलाइन्स के चलते स्टूडियोज में लाइव ऑडियंस को अनुमति दी गई हैं. कंटेस्टेंट्स हो या फिर शो के होस्ट ऑडियंस अपने साथ एक नई एनर्जी लेकर आती हैं.

यह भी पढ़ें:

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!