हावड़ा-मुंबई मेल में 15 लाख के गहने चोरी:AC कोच से डायमंड, गोल्ड नेकलेस सहित अन्य ज्वेलरी पार; ओडिशा का कारोबारी आ रहा था रायपुर CG FIRST NEWS Exclusive report

हावड़ा-मुंबई मेल

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में हावड़ा-मुंबई मेल ट्रेन के AC कोच से 15 लाख रुपए के गहनों से भरा बैग चोरी हो गया। उसमें गोल्ड और डायमंड के नेकलेस सहित अन्य ज्वेलरी थी। बैग ओडिशा के कारोबारी का था। वह अपने परिवार सहित एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए रायपुर जा रहे थे। इसी बीच किसी ने रास्ते में उनका बैग पार कर दिया। ट्रेन रायपुर पहुंचने पर GRP में FIR दर्ज कराई गई, जिसे रायगढ़ GRP को भेज दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, ओडिशा के राउरकेला निवासी अशोक अग्रवाल व्यवसायी हैं। वह रायपुर में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए हावड़ा-मुंबई मेल (12810) के AC कोच A2 में परिवार सहित आ रहे थे। बुधवार रात करीब 2 बजे वे राउरकेला स्टेशन से ट्रेन में चढ़े और फिर लगेज रखने के बाद सो गए। तड़के करीब 4 बजे ट्रेन रायगढ़ से आगे खरसिया पहुंची तो अशोक की नींद खुली। उन्होंने देखा कि उनका ब्लैक कलर का ट्रॉली बैग नहीं था।

ट्रेन में बैग तलाश किया, पर नहीं मिला
बैग वहां नहीं देख उन्होंने परिवार के लोगों को जगाया। इसके बाद सभी ट्रेन में बैग की तलाश करते रहे, नहीं मिला तो टीटीई को इसकी सूचना दी। साथ ही लिखित शिकायत भी दी गई। ट्रेन के रायपुर पहुंचने पर मामला GRP को दिया गया। बताया जा रहा है कि बैग में सोने का एक नेकलेस, एक डायमंड नेकलेस, सोने की दो जोड़ी कान की बाली, एक डायमंड ईयरिंग सहित 15 लाख के गहने थे। फिलहाल CCTV फुटेज से स्टेशनों पर जांच की जा रही है।

RPF ने झारसुगड़ा तक चलाया अभियान
ट्रेन में चोरी की वारदात के बाद RPF भी अलर्ट हो गई है। बताया जा रहा है कि CCTV फुटेज से कुछ सुराग मिला है। इसके बाद RPF थाना प्रभारी राजेश वर्मा और GRP थाना प्रभारी भगत ने दो टीमें बनाई। कोलकाता से लेकर नागपुर तक सूचनाएं साझा की गईं। संयुक्त टीम बनाकर उत्कल और साउथ बिहार ट्रेन में रायगढ़ से झारसुगुड़ा तक चेकिंग अभियान भी चलाया गया।

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!