कांग्रेस के लिखित न्यौते पर मंदिर पहुंचे RSS प्रमुख: मोहन भागवत ने किए माता कौशल्या के दर्शन, CM बोले- उम्मीद है, उन्हें शांति की अनुभूति हुई होगी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ-RSS के प्रमुख मोहन भागवत ने छत्तीसगढ़ में रायपुर के पास चंदखुरी जाकर कौशल्या माता मंदिर में दर्शन पूजन किए हैं। यह पहली बार है कि RSS और भाजपा के किसी बड़े नेता ने चंदखुरी के कौशल्या माता मंदिर का दर्शन किया हो। इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें आमंत्रित किया था। सोमवार को रायपुर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष गिरीश दुबे के हाथों कांग्रेस ने बकायदा निमंत्रण पत्र देकर उन्हें आमंत्रित किया था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, उम्मीद है कि उन्हें भांचा (भांजे) राम की शक्ति का अहसास हुआ होगा।

 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय समन्वय बैठक में रायपुर पहुंचे सरसंघचालक डॉ.मोहन भागवत मंगलवार दोपहर रायपुर के पास चंदखुरी स्थित माता कौशल्या के मंदिर पहुंचे। उनके साथ में संघ के प्रांत संघचालक डॉ. पूर्णेन्दु सक्सेना और महानगर संघचालक महेश बिड़ला भी मंदिर पहुंचे थे। मंदिर में पहुंचने पर पुजारी ने तिलक लगाकर भागवत का स्वागत किया। मोहन भागवत ने यहां विधि-विधान से माता कौशल्या और भगवान श्रीराम के बालरूप की पूजा-अर्चना की। मंदिर दर्शन के बाद मोहन भागवत माना स्थित श्री जैनम मानस भवन लौट आए। यहीं पर संघ की बैठक चल रही है।

मोहन भागवत ने ऐसे की माता कौशल्या और भगवान राम की पूजा।

मोहन भागवत ने ऐसे की माता कौशल्या और भगवान राम की पूजा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छह सितम्बर को एक बयान में संघ प्रमुख को चंदखुरी जाकर मंदिर दर्शन करने और गोठान देखने के लिए आमंत्रण दिया था। सोमवार को संघ के पदाधिकारी मनमोहन वैद्य ने प्रेस से बातचीत में कहा, उन्हें किसी ने लिखित में निमंत्रण तो दिया ही नहीं है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से रायगढ़ दौरे के दौरान मन माेहन वैद्य के बयान पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कह दिया कि इसमें कौन सी बड़ी बात है। उन तक लिखित में आमंत्रण भी पहुंच जाएगा। सोमवार शाम काे रायपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे दो पृष्ठों को लिखित निमंत्रण पत्र लेकर माना स्थित जैनम मानस भवन पहुंच गए।

मंदिर में तिलक लगाकर स्वागत किया गया।

मंदिर में तिलक लगाकर स्वागत किया गया।

मुख्यमंंत्री भूपेश बघेल ने यह कहा है

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया पर लिखा, हमने मोहन भागवत जी को कौशल्या माता मंदिर दर्शन के लिए आमंत्रित किया था। मुझे विश्वास है कि वहां पहुंचकर उन्हें शांति की अनुभूति हुई होगी। मंदिर का नया स्वरूप, माता कौशल्या की ममता, भांचा राम की शक्ति का उन्हें एहसास हुआ होगा। हम उन्हें गोठान भी देखने के लिए आमंत्रित करते हैं जिससे गौ माता की सेवा, उन्हें उत्पादकता से जोड़ना इत्यादि जान सकें। संस्कृत अनिवार्य विषय के साथ स्वामी आत्मानंद स्कूल योजना के अंतर्गत तैयार शानदार स्कूल भी देखेंगे तो शिक्षा, संस्कार और आधुनिकता को एक साथ जोड़ना भी सीख सकेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह ट्वीट किया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह ट्वीट किया है।

कांग्रेस बोली, धर्म की दुकान चलाने वालों को माता माफ करें

कांग्रेस प्रवक्ता आर.पी. सिंह ने मोहन भागवत के मंदिर दर्शन पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। आर.पी. सिंह कहा, आखिरकार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संघियों को कौशल्या माता मंदिर जाने के लिए बाध्य कर ही दिया। राम के नाम पर वोटों की भीख मांगने वाले लोगों को माता कौशल्या से इतनी नफरत है कि मुख्यमंत्री जी के मौखिक आमंत्रण और कांग्रेस जिलाध्यक्ष के लिखित आमंत्रण दिए जाने के बाद ही दर्शन को गए। माता कौशल्या से विनती है कि धर्म की दुकान चलाने वाले पाखंडियों को माफ करें।

यह भी पढें

‘स्कूल-कॉलेजों में हिंदुत्व पढ़ाएं’:रायपुर में RSS की बैठक, डॉ. मनमोहन बोले- कांग्रेसियों के बाप-दादाओं ने संघ का तिरस्कार किया

 

सोमवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सह सरकार्यवाह डॉ. मनमोहन वैद्य ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा और सोशल मीडिया पर संघ के खिलाफ किए पोस्ट पर तीखी प्रतिक्रिया दी। मीडिया से बात करते हुए डॉ वैद्य ने कहा कि कांग्रेसियों के बाप-दादा ने तो हमेशा संघ का तिरस्कार किया। मगर संघ बढ़ा, संघ क्यों बढ़ा, क्योंकि राष्ट्र के लिए सत्य सिद्धांत पर काम करता रहा। 

इसे भी पढ़िए…

 

 

खबरें और भी हैं…

 

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
6
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!