24 नंवबर को पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी सीएम ममता बनर्जी, त्रिपुरा हिंसा और बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को मुद्दे पर करेंगी बातचीत

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी संसद के शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले दिल्ली पहुंच रही हैं. उनके दिल्ली दौरे को लेकर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. दिल्ली दौरे के दौरान उनके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की बात सामने आ रही थी. अब खुद सीएम ममता ने ही इसकी पुष्टि कर दी है. उन्होंने प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात के दौरान उठाए जाने वाले मसलों को लेकर भी खुलासा किया है. सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि वो 24 नवंबर को दिल्ली की अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगी.

इस दौरान वो सीमा सुरक्षा बल (BSF) के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने के साथ-साथ त्रिपुरा में ‘व्यापक हिंसा’ से संबंधित मुद्दों को उठाएंगी. ममता ने यह भी कहा कि वह त्रिपुरा में पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमले के विरोध में तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसदों के चल रहे धरने में वे शामिल नहीं हो पाएंगी, लेकिन निश्चित रूप से उनके साथ एकजुटता व्यक्त करेंगी.

ममता ने गृह मंत्री अमित शाह पर साधा निशाना

ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है. टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री ने अभी तक शिष्टाचार नहीं दिखाया है. उन्होंने टीएमसी सांसदों से मुलाकात नहीं की है. वे त्रिपुरा में हिंसा को लेकर उनसे मिलना चाहते हैं. ममता बनर्जी ने आश्चर्य व्यक्त किया कि मानवाधिकार आयोग पूर्वोत्तर राज्य में बल के भारी इस्तेमाल का संज्ञान क्यों नहीं ले रहा है.

बता दें कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने त्रिपुरा में अपने ऊपर हमले का आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि त्रिपुरा के अगरतला स्थित एक पुलिस स्टेशन में घुसकर बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें जमकर पीटा. पुलिस स्टेशन के अंदर बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें त्रिपुरा पुलिस के सामने लाठी-डंडे से पीटा और उनके ऊपर पथराव भी किया गया.

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!