6.57 लाख के शुरुआती कीमत में लॉन्च हुई Tata Tiago NRG, सेफ्टी के मामले में पहले से ही है नंबर वन

बता दें कि Tata Tiago कार के पहले वेरिएंट को 2016 में लॉन्च किया गया था सेफ्टी के मामले में यह कार काफी कमाल की है और इसे ग्लोबल NCAP टेस्ट में पहले ही 4-स्टार रेटिंग मिल चुकी है.

दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी TATA ने आज आपनी नई कार Tata Tiago NRG को ऑफिशियली भारत में लॉन्च कर दिया है. इस कार के मैनुअल ट्रांसमिशन वाले वेरिएंट की कीमत 6.75 लाख रुपये और AMT वर्जन की कीमत 7.09 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गयी है. यह कार टियागो हैचबैक पर बेस्ड है लेकिन इसका लुक काफी स्पोर्टी है.

टाटा मोटर्स इस बात की उम्मीद कर रही है कि इस कार का एक्सटीरियर और केबिन न सिर्फ ग्राहकों को आकर्षित करने में सफल होंगे बल्कि खरीदारों को भी लेकर आएंगे. कंपनी के मार्केटिंग और कस्टमर केयर के वाइस प्रेसिडेंट रंजन अम्बा ने कहा कि इस कार का न सिर्फ एक्सटीरियर बल्कि इंटीरियर भी बहुत सारे फीचर्स से लोडेड है और स्टाइलिश दिखता है. इसके साथ इसमें उबड़-खाबड़ रास्तों पर चलने की भी क्षमता है.

Tata Tiago NRG का एक्सटीरियर

यह कार ग्रीन एक्सटीरियर ह्यू के साथ ब्लैक रूफ के साथ आएगी. इसमें चारों तरफ बॉडी क्लैडिंग दी गई है, और इसके साथ इसमें रूफ रेल्स (केवल खूबसूरती के लिए) और फॉक्स सिल्वर स्किड प्लेट्स भी दिए गए हैं. इसके अलावा इसका OVRM काले रंग का है. टाटा टियागो एनआरजी में 181mm का ग्राउंड क्लीयरेंस है और इसमें 15 इंच के अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं. इसके साथ इसमें री-ट्यून्ड डुअल पाथ सस्पेंशन मिलता है जिससे टूटी हुई रोड पर बेहतर तरीके से गाड़ी चलाया जा सके. कंपनी ने इसे चार रंगों में पेश किया है जिसमें फोरेस्टा ग्रीन, स्नो व्हाइट, फायर रेड और क्लाउडी ग्रे शामिल है.

Tata Tiago NRG का केबिन

कार के अंदर की बात करें तो इसमें कई चीजें जोड़ी गई हैं जिसमें रियर-व्यू कैमरा, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन और एक साच इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम शामिल है जो एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट के साथ आता है. चारकोल ब्लैक थीम केबिन को काफी खूबसूरत बनाती है. इसके साथ इसमें हर्मन कार्डन के साथ स्पीकर्स लगाए गए हैं और ड्राइवर का डिस्प्ले डिजिटल है.

Tata Tiago NRG का इंजन

Tata Tiago NRG में 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 85bhp की पावर जेनरेट करता है और मैनुअल और AMT ट्रांसमिशन के साथ आता है. इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल-फ्रंट एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा, फॉलो-मी लैंप आदि जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इस कार को ग्लोबल NCAP टेस्ट में पहले ही 4-स्टार रेटिंग मिल चुकी है.

बता दें कि टियागो को पहली बार अप्रैल 2016 में लॉन्च किया गया था और अब तक इसे 3 लाख लोगों ने खरीदा है. कंपनी का मानना है कि Tata Tiago NRG के लॉन्च के साथ इसके सेल में और बढ़ोतरी होगी.

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!