TODAY NEWS :- महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क संबंधी कार्यशाला का आयोजन कलेक्टर ने ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुगम बनाने दिये निर्देश

KANKER NEWS :- छत्तीसगढ़ राज्य की महत्वाकांक्षी योजना महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क (रीपा) का एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यषाला का आयोजन कलेक्टर डॉ.प्रियंका शुक्ला की उपस्थिति में किया गया। उन्होंने कार्यषाला में उपस्थित स्व-सहायता समूह तथा गौठान समिति के सदस्यों को ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सरल बनाने के लिए अधिक से अधिक लोगों को रीपा से जोड़ने के लिए आव्हान किया। बेरोजगारों को रोजगार मिल सके इस दिषा में रीपा के कार्य को करने की आवष्यकता है, समूह द्वारा किये जा रहे खाद्य सामग्री का उत्पादन गुणवत्ता के साथ करे, जिससे उपयोग करने वाले उत्सुकता के साथ खरीद सके, इससे समूह का आमदनी बढ़ेगा और बेरोजगारों भी इससे जुड कर लाभ प्राप्त कर सकेंंगे। रीपा का मुख्य उद्देष्य ग्रामीण अर्थवयवस्था को सुदृण बनाने एवं ग्रामीण गरीब परिवारों को रोजगार तथा आय का साधन उपलब्ध कराना है।
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुमीत अग्रवाल ने कार्यषाला में उपस्थित समूह के सदस्यों से चर्चा करते हुए कहा कि यदि उत्पादन में किसी प्रकार की कठिनाई होने पर सूचना जिला पंचायत को दें, उसे शीघ्र निराकरण किया जायेगा। उन्होंने समूह से उत्पादक, पैकिंग एवं गुणवत्ता में विषेष ध्यान देने की बात कही। इस अवसर पर पषुधन विकास विभाग के उप संचालक डॉ. सत्यम मित्रा, कृषि विज्ञान केन्द्र के प्रमुख वैज्ञानिक बीरबल साहू, नरहरपुर के जनपद सीईओ पीके गुप्ता, कोयलीबेड़ा आषिष डे, अंतागढ़ नीलम उईके सहित कृषि, जिला अंत्यवसायी, अग्रणी बैंक, समूह तथा गौठान समिति के सदस्य उपस्थित थे।

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
6
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!