मंत्री डहरिया ने किया कंप्यूटर प्रशिक्षण व लाइब्रेरी कक्ष का लोकार्पण

खरोरा:- न्यू राजेंद्र नगर स्थित गुरु घासीदास साहित्य एवं संस्कृति अकादमी भवन में नई साज सज्जा के साथ सर्वसुविधायुक्त वतानुकूलित कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र, लाइब्रेरी कक्ष व गेस्ट रूम का लोकार्पण गुरुवार को प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने गुरु गद्दी की पूजा अर्चना के साथ रिबन काटकर किया।इस दौरान जय- जय सतनाम की जयघोष होती रही। इस अवसर पर उन्होंने अकादमी के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह भवन ज्ञानवर्धक व रोजगारन्मुखी शिक्षा का केंद्र बनेगा यह संस्था समाजोत्थान की दिशा में लगातार कार्य कर रही है उन्होंने लाइब्रेरी के संचालन के लिए अपने परिवार की ओर से 10 लाख देने की भी घोषणा किया।
अकादमी के अध्यक्ष के. पी. खण्डे एवं प्रवक्ता चेतन चंदेल ने बताया कि सामाजिक भवन में युवाओं के लिए कैरियर गाइडेंस, कंप्यूटर प्रशिक्षण, पुस्तकों का संग्रहण तथा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी आदि के लिए संसाधनों की कमी थी जिसके लिए अकादमी की मांग पर मंत्री डहरिया ने अपने निधि से 50 लाख की राशि स्वीकृत किया था जिसका विधिवत लोकार्पण आज किया गया।
उद्घाटन पश्चात समाज के लोगों ने कंप्यूटर व लाइब्रेरी कक्ष का नामकरण स्व. आशाराम डहरिया व स्व. गोदावरी बाई डहरिया की स्मृति में करने की घोषणा की।
कार्यक्रम को अध्यक्ष के.पी. खण्डे, राजश्री सद्भावना समिति की अध्यक्ष शकुन डहरिया, राजभाषा आयोग के अध्यक्ष डॉ. अनिल भतपहरी व अकादमी के महासचिव डॉ.जे. आर सोनी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन प्रवक्ता चेतन चंदेल द्वारा किया गया।
इस अवसर पर डी.एस.पात्रे, सुंदरलाल जोगी, एम.डी. माहिलकर, एस.के.सोनवानी,आर.के. पाटले, प्रकाश बाधे, टिकेंद्र बघेल, कृपाराम चतुर्वेदी, लाल पुरेना, पं. अंजोर दास बंजारे, घासीदास कोसले, मानसिंह गिलहरे, आसाराम लहरे, संतोष महिलांग, सुभाष कुर्रे, बाबा डहरिया, नंदू मारकंडे,अगम अनंत, डा.सुरेन्द्र कुर्रे, हृदय अनंत, बंशीलाल कुर्रे,चंपादेवी गेंदले, पुष्पा पाटले,अमरौतिन भतपहरी, सुनंदा बघेल, संगीता बालकिशोर, रेनू कोसले, दिलेश्वरी राय, राधिका मारकंडे ,सुरेखा राय सहित अनेकों लोग उपस्थित थे।

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
6
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!