CG NEWS : देवांगन समाज द्वारा बड़े धूम धाम से मनाई मां परमेश्वरी की जयंती

ब्यूरो चीफ – मुकेश जैन

चारामा :- वसंत पंचमी पर मां परमेश्वरी की जयंती बड़े ही धूम धाम से मनाया गया। समाज के सभी लोग प्रातः 9 बजे से सामाजिक भवन में एकत्रित हो कर माता की जयंती के तैयारियों में जुट गए थे। इस अवसर पर युवकों द्वारा हर्षोलास के साथ बाइक रैली निकाली निकली गई। वसंत पंचमी के अवसर पर मां परमेश्वरी जयंती धूम धाम से मनाई गई। समाज के सभी लोगों द्वारा मां परमेश्वरी की पूजा अर्चना कर प्रसाद वितरण किया गया ।
और सभी ने एक दुसरे को मां परमेश्वरी जयंती की बधाई दिए इस दिन समाज के सभी महिलाएं संतरंगी वस्त्र और समाज के पुरुष श्वेत वस्त्र धारण किए हुए थे। माता की पूजा अर्चना के पश्चात बालक,बालिका वर्ग और महिला वर्ग का खेल प्रतियोगिता आयोजित किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नगर पंचायत के अध्यक्ष प्यारे लाल देवांगन ने की, अध्यक्षता के रुप में अमृत देवांगन कांकेर राज देवांगन समाज,विशिष्ट अतिथि ओमप्रकाश साहू मंडल महामंत्री भाजपा चारामा , नरेंद्र यादव पूर्व सदस्य गौ सेवा आयोग,अंकित जैन मंडल अध्यक्ष युवा मोर्चा मंडल चारामा , रानू सेन पार्षद नगर पंचायत,सुभाष सोनकर पार्षद,रूपेश देवांगन मंडल मंत्री युवा मोर्चा ,महेन्द्र नायक nsui, केशव साहू, अर्जुन देवांगन उपस्थिति रहे। देवांगन समाज द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत किया साथ ही सभी अतिथियों का शॉल और नारियल दे कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में उपस्थिति सभी अतिथियों द्वारा मां परमेश्वरी जयंती और बसंत पंचमी के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं एवम बधाई दिए।
साथ ही नगर पंचायत अध्यक्ष प्यारे लाल देवांगन ने अपने उद्बोधन में कहा कि समाज के सर्वांगीण विकास में शिक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है जब हम अपने बच्चो को अच्छी शिक्षा देंगे उच्च शिक्षा प्राप्त करेंगे तो समाज को नई दिशा और दशा व नई पहचान मिलेगी ,समाज को ऊंच नीच की भावना को खत्म करना होगा। हमे अन्य समाज की अच्छाइयों को ग्रहण करना चाहिए ताकि हमारा समाज आगे बढ़े,सशक्त बने ,समृद्ध बने और सामाजिक समरसता बने रहे ,युवाओं को सलाह दिया गया कि वे समाज की रीढ़ है नशा से दूर रहने और समाज के विभिन्न क्रिया कलापों में सहभागी बनने व संगठित होकर काम करने की बात कही।


पूर्व में सामाजिक भवन हेतु 19.25 लाख रूपए की स्वीकृति दिलाई थी एवम आज उक्त कार्यक्रम में भवन हेतु और राशि की मांग किए जाने पर और अलग से 36.00 लाख रूपए अपने सरकार से दिलाने आश्वाशन दिया गया ताकि सर्व सुविधायुक्त भवन का निर्माण किया जा सके एवम अध्यक्ष प्यारे लाल देवांगन ने कक्षा 10वी , 12वी में 70% से अधिक उत्तीर्ण होकर समाज का नाम रोशन करने वाले 6 मेधावी छात्र छात्राओं को प्रोत्साहन राशि के रूप में 500/500 रुपए देकर सम्मानित किया गया। साथ ही सामाजिक समरसता और एकता पर जोर दे कर सभी समाज के लोगो को एक साथ रहने एवम दोनो समाज को एक होकर काम करने की सलाह दी ताकि जिससे जनमानस में अच्छा संदेश पहुंचे और दूसरे तरफ देवांगन पुराण में शामिल होने नगर अध्यक्ष द्वारा सबको निमंत्रण दिया गया
एवम सबको राज्य एवम केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी योजना महतारी वंदन योजना की सराहना जिसमे हर विवाहित महिला को प्रति माह 1000 मिलने पर बधाई दी और उक्त राशि का उचित उपयोग बच्चो की पढ़ाई लिखाई व शादी व्याह व अन्य जरुरी आवश्यकताओं पर खर्च करने सलाह दी और जो भी हितग्राही प्रधानमंत्री आवास योजना में छूटे है उन्हे पीएम आवास का लाभ दिलाने आश्वाशन दिया गया । सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सबका प्रयास हो
जिसके लिए देश के यशश्वी प्रधानमंत्री मोदी जी के सपनो को पूरा करने हमारा भारत विकसित और आत्मनिर्भर एवम समृद्ध भारत बने जिसपर प्रकाश डाला गया।

शोभा यात्रा निकाला गया – इस अवसर पर समाज के माताओं के द्वारा नगर में स्थित सामाजिक भवन से ज्योति कलश यात्रा भव्य रूप से निकाल कर पूरे नगर में भ्रमण किया गया।
इस कार्यक्रम में समाज के सभी पदाधिकारियों ,युवा साथियों एवम महिलाओं सहित बच्चो का सहयोग रहा।

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
6
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!