Bihar: दो बार विधायक रहे बद्री राम की 80 साल की पत्नी ने वार्ड मेंबर के लिए भरा पर्चा, बेटों के कंधों पर पहुंचीं

भोरे विधानसभा 80 साल की पानमती देवी ने वार्ड सदस्य के लिए नामांकन किया.

भोरे विधानसभा क्षेत्र के दो बार विधायक रह चुके स्वर्गीय बद्री राम की पत्नी पानमती देवी को 80 साल की उम्र में वार्ड सदस्य पद के लिए नामांकन पत्र भरने की जानकारी होने पर लोग हैरान रह गए.

बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav) के दूसरे चरण में बीते 7 सितंबर से शुरू हो रहे विजयपुर ब्लॉक में हर दिन नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए उम्मीदवारों का हुजूम सा उमड़ रहा है. वहीं, उम्मीदवार अपने समर्थकों के काफिले के साथ नामांकन करने के लिए ब्लॉक पहुंच रहे हैं. उम्मीदवारों और उनके समर्थकों की भीड़ के कारण दिन भर ब्लॉक कार्यालय में अफरातफरी का माहौल बना रहा. इसी भीड़ के बीच शुक्रवार को साइन अप करने पहुंचे एक शख्स को देख हर कोई हैरान रह गया.

दरअसल, भोरे विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रहे स्वर्गीय बद्री राम की 80 साल की पत्नी पनमती देवी ने वार्ड सदस्य पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया. वहीं, विजयीपुर के सहदियारी गांव की रहने वाली 80 साल पनमती देवी अपने दो बेटों की मदद से पैदल चलकर ब्लॉक ऑफिस पहुंची और पंगरा पंचायत के तीसरे जिले के एक सदस्य के लिए अपना नामांकन पत्र प्रस्तुत किया. इसके साथ ही पनमती देवी ने अपनी ओर से पंचायत चुनाव में सबसे उम्रदराज उम्मीदवार होने का रिकॉर्ड भी बना लिया है.

भोरे विधानसभा से दाे  बार MLA रहे पति

भोरे विधानसभा क्षेत्र के दो बार विधायक रह चुके स्वर्गीय बद्री राम की पत्नी पानमती देवी को 80 साल की उम्र में वार्ड सदस्य पद के लिए नामांकन पत्र भरने की जानकारी होने पर लोग हैरान रह गए. वहं, गांव में स्थानीय लोगों के बीच पूर्व विधायक की पत्नी का 80 साल की उम्र में, वह भी वार्ड सदस्य पद के लिए पर्चा भरना पूरे दिन मीडिया की सुर्खियों में बना रहा.

दोनों बेटे घर में रहकर करते हैं खेतीबाड़ी

बता दें कि पनमती देवी के पति बद्री राम प्रजा सोशलिस्ट पार्टी के मतपत्र पर दो बार भोरे विधानसभा क्षेत्र से सन् 1962 और 1967 में विधायक चुने गए थे. जहां वे लगातार 10 साल तक विधायक के तौर रहे. वहीं, विधायक बद्री राम निधन हो गया था. जहां उनके तीन बच्चे जिसमें ,3 साल पहले एक बेटे की बीमारी से मौत हो गई थी. ऐसे में दो बेटे जोकि घर में रहकर खेती मजदूरी का काम करते हैं.

ये भी पढ़ें:

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!