CG NEW CM : विष्णु देव साय होंगे छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री , भाजपा विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

CG NEW CM : विष्णु देव साय होंगे छत्तीसगढ़ के अगले मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद लोगों को इंतजार था कि सूबे का मुख्यमंत्री कौन होगा? अब इसका इंतजार खत्म हो गया है. छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय होंगे. ये विधायक दल की बैठक में फैसला लिया गया है. इस संबंध में पार्टी थोड़ी देर में औपचारिक तौर पर ऐलान करेगी. पिछले कई दिनों से मुख्यमंत्री को लेकर तमाम नामों पर कयास लगाए जा रहे थे.

विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ की कुनकुरी विधानसभा से आते हैं. राज्य में आदिवासी समुदाय की आबादी सबसे अधिक है और साय इसी समुदाय से हैं. सूबें में इस समुदाय से अजित जोगी के बाद कोई दूसरा मुख्यमंत्री नहीं बन सका था. विष्णुदेव साय 2020 में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं.

इससे पहले यह अनुमान लगाया गया था कि अगर बीजेपी दिग्गज नेता रमन सिंह को नहीं चुनती है तो वह किसी ओबीसी या आदिवासी मुख्यमंत्री बना सकती है. सिंह 2003 से 2018 तक तीन बार सीएम रह चुके हैं. अंतिम घोषणा से पहले, संभावित सीएम उम्मीदवार के नामों में विष्णुदेव साय, रेणुका सिंह, राज्य बीजेपी प्रमुख अरुण साव, गोमती साय, रामविचार नेताम, लता उसेंडी और ओ पी चौधरी का नाम आगे चल रहा था.

वहीं, दिल्ली में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से शुक्रवार देर रात मुलाकात की थी. ये मुलाकात जेपी नड्डा ने अपने घर पर बुलाकर की थी. दरअसल, इस बैठक के कई मायने निकाले जा रहे थे. कहा गया कि रमन सिंह से जेपी नड्डा ने सामूहिक नेतृत्व में विधानसभा जीत के बाद उपजी सूबे की राजनीतिक परिस्थितियों पर विस्तृत चर्चा की.

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
6
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!