CG NEWS : कांग्रेस ने उठाए EVM पर सवाल, दीपक बैज ने चुनाव आयोग से कर दी यह मांग ,जानिए क्या है पूरा मामला

रायपुर :- लोकसभा चुनाव 2024 के छह चरणों के मतदान संपन्न होने के बाद अब कांग्रेस ने ईवीएम में खराबी का मुद्दा उठाकर जहां बीजेपी पर परोक्ष रूप से हमला किया है, वहीं चुनाव आयोग से इस मामले में यथाशीघ्र हस्तक्षेप की भी मांग की है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने सोमवार को इस संबंध में एक प्रेस कांफ्रेंस किया।
उन्होंने कहा कि विधानसभा से लेकर लोकसभा चुनाव तक ईवीएम में खराबी देखने को मिल रही है। यह हम नहीं, बल्कि सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता तक कह रहे हैं। हम ईवीएम में खराबी की आशंका व्यक्त करते हैं, तो आप कहते हैं कि यह राजनीति है, लेकिन जब इस पर सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता अपनी बात रखने लग जाएं, तो आपको इसे गंभीरता से लेना चाहिए। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दाखिल हुई है।
10-12 दिन बाद वोटिंग प्रतिशत जारी होने पर सवाल
उन्होंने आगे कहा कि मतदान के 10-12 दिन बाद जिस तरह से वोटिंग प्रतिशत बढ़ रहा है, वो कहीं ना कहीं सभी राजनीतिक दलों के लिए चिंता का विषय है। मत प्रतिशत के आंकड़े 24 घंटे के दरमियान जारी किए जाने चाहिए, लेकिन इसे 10-12 दिनों में जारी किया जा रहा है, तो यकीनन इस पर सवाल उठेंगे ही। इस पर चुनाव आयोग को यथाशीघ्र हस्तक्षेप करना चाहिए, ताकि पूरी वस्तुस्थिति स्पष्ट हो सके।

पीसीसी चीफ दीपक बैज के बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है. प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा है कि जबसे चुनाव की प्रकिया शुरू हुई है, जब मतदान अंतिम चरण में पहुंचा है तबसे कांग्रेस ईवीएम पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर रही है. दरअसल, कांग्रेस को इस चुनाव में सफाया होता दिख रहा है. कोर्ट भी ये बात स्पष्ट कर चुकी है कि कि ईवीएम से छेड़छाड़ के सबूत कहीं नहीं हैं. विपक्षी दल के लोग देश के लोकतंत्र को बदनाम कर रहे हैं. अब ये लोग हार के कारण के लिए ईवीएम का बहाना बना रहे हैं.

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
6
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!