CG NEWS : नवपदस्थ कलेक्टर से छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ कांकेर के पदाधिकारी मिले।

कांकेर :- छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ जिला कांकेर के पदाधिकारियों का प्रतिनिधि मंडल नवपदस्थ कलेक्टर अभिजीत सिंह से मुलाकात किया और पुष्प गुच्छ भेंट कर, नये वर्ष की बधाई दिया गया, शिक्षक संवर्ग के विभिन्न समस्याओं के संबंध में ज्ञापन भी सौंपा गया।
छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ कांकेर के जिलाध्यक्ष अशोक गोटे एंव पदाधिकारियों ने कलेक्टर कांकेर को ज्ञापन के माध्यम से शिक्षक संवर्ग के समस्याओं से अवगत कराया और सभी समस्या पर विस्तृत चर्चा भी किया गया। कांकेर जिले में पदस्थ शिक्षक एलबी संवर्गों के एरियर्स का भुगतान अभी भी बचा हुआ हैं। जिसकी जानकारी समय समय पर शिक्षा विभाग के उच्च कार्यालय को संघ के द्वारा दिया गया था, लेकिन लंबित एरियर्स का भुगतान नहीं हो पाया हैं। जिले में पदस्थ 55 वर्ष से अधिक उम्र के शिक्षक शिक्षिकाओं का आगामी चुनाव में ड्यूटी नहीं लगाने पर, कलेक्टर ने कहां कि किसी प्रकार के स्वास्थ्यगत समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए, पृथक रखने की बात कहें हैं। सन् 2018 से शिक्षकों का संविलयन शिक्षा विभाग में हो गया हैं, परंतु संविलयन के बाद सेवा पुस्तिका के मूल प्रति का सत्यापन संभागीय लेखा कोष पेंशन शाखा जगदलपुर में नहीं हो पाया है। 1998 से पदस्थ शिक्षक संवर्ग में से कुछ साथियों का आने वाले सालों में सेवानिवृत्त भी है। अतः सेवा पुस्तिका के मूल प्रति का सत्यापन बहुत जरूरी हो गया हैं। इस विषय पर कलेक्टर महोदय जी ने राज्य से विधिवत आदेश प्रसारित होने पर कार्रवाई करने को कहें हैं। अभी जिले में कुछ शिक्षक साथी जो निम्न पद से उच्च पदों में गये हैं, उनका एरियर्स भी लंबित है, पूर्व में छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा जिला कांकेर को आबंटन भी प्राप्त हुआ था, लेकिन कुछ प्रशासनिक समस्या के चलते एरियर्स राशि का भुगतान नहीं हो पाया है। अतः ऐसे शेष बचे शिक्षक शिक्षिकाओं को निम्न पद से उच्च पदों के लंबित एरियर्स का भुगतान किया जावें। सभी ब्लाकों में शिक्षक शिक्षिकाओं के विभिन्न प्रकार के समस्याऐं होती हैं, साल कम-से-कम कम दो बार परामर्शदात्री की बैठक सभी ब्लाकों में आयोजित किये जाने के बारे में भी जानकारी दिया गया। उक्त सभी विषयों पर अभिजीत सिंह कलेक्टर कांकेर ने त्वरित कार्रवाई करने की बात कहें हैं।
आज के प्रतिनिधि मंडल में अशोक गोटे जिलाध्यक्ष, टीकमचंद सिन्हा जिला सचिव, प्रेम प्रकाश साहू प्रवक्ता, कमलेश गावडे़ प्रांतीय मीडिया प्रभारी, मनोज सिन्हा ब्लाक प्रमुख चारामा, अशोक मृधा उपाध्यक्ष, सरिता निर्मलकर, राजेन्द्र नेताम,लेखन साहू,विजय कोसरिया, फकीर कुंजाम, महेन्द्र राजपूत, , विमल साहू, बिहारी कोर्राम, माधव पटेल, श्याम सुंदर जुर्री, लच्छन बंजारे, ललन ठाकुर, खिलेश्वर गवर्ना और पदाधिकारी शामिल थे।

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!