CG NEWS : राजमिस्त्री को पानी टंकी के नीव में कराया दफन, घंटों की खुदाई के बाद निकाला गया शव, ऐसे हुआ पूरा खुलासा

सरगुजा :- छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले से हत्या का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां मजदूर राजमिस्त्री की हत्या कर लाश को 60 किलोमीटर दूर मैनपाट के लुरैना गांव में दफन कर दिया है। फिर बॉडी के ऊपर पानी टंकी भी बना दी गई। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को हिरासत में लिया है. बाकी 2 आरोपियों की तलाश की जा रही है। दरअसल, सीतापुर थाना क्षेत्र के बेलजोर गांव के रहने वाला राजमिस्त्री संदीप लकड़ा 7 जून से संदिग्ध रूप से लापता हो गया था। संदीप उलकिया गांव में बन रहे हाई स्कूल में राजमिस्त्री का काम करने गया था. फिर अचानक लापता हो गया।

परिजनों ने संदीप को काफी तलाश करने की कोशिश की, फिर सीतापुर थाना में शिकायत दर्ज काई गई। परिवार वाले संदीप के ठेकेदार अभिषेक पाण्डेय और उनके साथियों पर हत्या का आरोप लगा रहे थे। कारण यह था की जिस दिन से संदीप लापता हुआ था, उससे कुछ दिन पहले भवन निर्माण करने वाले ठेकेदार ने सीमेंट छड़ चोरी का आरोप लगाते हुए सीतापुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। तब से मृतक कही मिल नहीं रहा था।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

पुलिस ने मृतक के मोबाइल लोकेशन की जांच की तो कभी मुंबई, गोवा तो कभी लोकेशन गुजरात में मिला। परिजन लगातार हत्या का आरोप लगाते हुए बीते 3 महीनों से पुलिस कार्यालय के चक्कर लगा रहे थे। फिर आदिवासी समाज ने थाने का घेराव तक किया था। इस बीच पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो पता चला कि राजमिस्त्री की हत्या कर बॉडी को मैनपाट में ठिकाने लगा दिया गया है।

पुलिस ने बताए जगह की खुदाई की तो एक नर कंकाल मिला है। नर कंकाल मिलने के बाद से परिवार सदमे में है. परिवार ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस ने सही तरीके से जांच नहीं की। उधर, जानकारी लगते ही सीतापुर के पूर्व विधायक अमरजीत भगत मौके पर पहुंचे और पूरे घटना को मानवता को शर्मशार करने वाला बताया। उन्होंने कहा कि अपराधियों पर बुलडोजर की कार्रवाई करने वाली बीजेपी आदिवासी युवक की हत्या करने वाले अपराधियों के घरों पर बुलडोजर चलवाती है या नहीं, यह देखना होगा। इधर, पूरे मामले की पुलिस और फॉरेंसिक की टीम जांच कर रही है. पुलिस दफन मिले नर कंकाल को संदीप लकड़ा का बता रही है. अब कंकाल का डीएनए टेस्ट कराने की तैयारी की जा रही है. फिलहाल इस मामले में 4 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस पूरी घटना का के मुख्य 2 आरोपी फिलहाल फरार हैं। मैनपाट के लुरेना में नर कंकाल मिलने से पूरे इलाका में सनसनी फैल गई है।

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
6
Default choosing

Did you like our plugin?

error: Content is protected !!