Chhattisgarh Naxal News : गढ़चिरौली-कांकेर बॉर्डर पर सुरक्षाबलों का बड़ा ऑपरेशन , मुठभेड़ में जवानों ने मार गिराए 12 नक्सली

Naxal Encounter News: छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर के गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई है. इसमें जवानों 12 नक्सलियों को मार गिराया है. इसमें एक जवान घायल है. जिसे बेहतर इलाज के लिए नागपुर भेजा गया है. नक्सलियों के खिलाफ ये कार्रवाई गढ़चिरौली जिले के जारावंडी थाना क्षेत्र के छिंदभट्टी इलाके में बुधवार की देर शाम को हुई है. इस सफलता पर महाराष्ट्र सरकार ने ऑपरेशन में शामिल जवानों को 51 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है.

ऐसे हुआ एनकाउंटर 

दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि छिंदभट्टी इलाके में बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी है. इसके बाद महाराष्ट्र के सी60 कमांडो ने ऑपरेशन लांच किया.  जवानों की टीम इलाके में निकली थी. यहां नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इस घटना में जवानों ने 12 नक्सलियों को मार गिराया. इस फायरिंग में एक जवान गोली लगने से घायल हुआ है. जिसे बेहतर उपचार के लिए नागपुर भेजा गया है.

ऑपरेशन में शामिल जवानों को मिलेंगे 51 लाख रुपये
मृत नक्सलियों में से एक की पहचान टीपागढ़ दलम प्रभारी डीवीसीएम लक्ष्मण अत्राम उर्फ विशाल अत्राम के रूप में की गई है. इलाके में नक्सलियों की पहचान और तलाश जारी है. C60 के एक पीएसआई और एक जवान गोली लगने से घायल हो गए. दोनों खतरे से बाहर हैं और उन्हें नागपुर रेफर किया गया है. राज्य के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस मुठभेड़ के बाद ऑपरेशन में शामिल C60 जवानों के लिए 51 लाख रुपये इनामी राशि की घोषणा की है.

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
6
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!