सरगुजा विकास बैठक के बीच मुख्यमंत्री ने उठाया मयाली डैम के नौका विहार का आनंद

जशपुर :- प्रकृति की गोद में स्थित जशपुर जिले के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल मयाली डैम में आज मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने नौका विहार का आनंद लिया। यह अवसर सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण की बैठक का था, जो मयाली में आयोजित की गई थी। मुख्यमंत्री के साथ बैठक में शामिल होने के लिए कई मंत्री, सांसद और अधिकारियों की उपस्थिति दर्ज हुई।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का खड़सा व्यू प्वाइंट पहुंचने पर पारंपरिक कर्मा नृत्य और वाद्य यंत्रों की धुनों के बीच गर्मजोशी से स्वागत किया गया। परंपरागत बांस की टोपी और डुंबर के फल एवं आम की पत्तियों की माला पहनाकर अतिथियों का अभिनंदन किया गया।

मुख्यमंत्री और अन्य अतिथियों ने मयाली डैम में नौका विहार करते हुए मयाली नेचर कैंप की खूबसूरती का अवलोकन किया। डैम के एक ओर विशाल मधेश्वर पहाड़ का प्राकृतिक शिवलिंग, और दूसरी ओर फैली हरियाली ने इस स्थल की सुंदरता में चार चांद लगा दिए।

मयाली नेचर कैंप को मिलेगा और विकास
मयाली नेचर कैंप को और अधिक विकसित करने के लिए पर्यटन विभाग ने 10 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की है, जिससे इसे और आकर्षक बनाने की योजना बनाई जा रही है। मयाली जिले के कुनकुरी ब्लॉक में स्थित है, और यह स्थल प्राकृतिक सुंदरता के साथ-साथ परिवार के साथ घूमने का एक बेहतरीन स्थान है। यहां बोटिंग की सुविधा भी उपलब्ध है, जो पर्यटकों को और भी लुभाती है।

बैठक में स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा, उपाध्यक्ष सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण गोमती साय, सांसद रायगढ़ राधेश्याम राठिया, विधायक रायमुनी भगत, कमिश्नर जी आर चुरेंद्र, आईजी अंकित गर्ग, कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल, और अन्य अधिकारी शामिल हुए।

मयाली का पर्यटन में बढ़ता महत्व
प्रकृति प्रेमियों और पर्यटकों के लिए मयाली नेचर कैंप एक लोकप्रिय गंतव्य बनता जा रहा है, जहां वीकेंड के दौरान भारी संख्या में पर्यटक आते हैं। स्वदेश दर्शन योजना में शामिल किए जाने के बाद यहां पर्यटन को और बढ़ावा मिलेगा, जिससे क्षेत्र का विकास भी तेजी से होगा।

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
7
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!