CM के निर्देश के बाद एक्शन मोड में पुलिस:दुर्ग-भिलाई के 20 हुक्का बार में पुलिस की रेड, सभी को किया गया सील; एक गिरफ्तार

कार्रवाई के दौरान जब्त हुक्का।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हुक्का बार पूरी तरह से बैन करने के निर्देश के बाद अब पुलिस पूरी तरह से एक्शन मोड में है। शुक्रवार रात को रायपुर में कार्रवाई के बाद पुलिस ने शनिवार शाम को अब दुर्ग-भिलाई शहर में भी ताबड़तोड़ छापेमार कार्रवाई की है। पुलिस की 11 टीमों ने यहां एक साथ 20 हुक्का बार में दबिश दी है और एक संचालक को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस ने इन सभी हुक्का बार को सील कर दिया है।

कार्रवाई के दौरान जब्त हुक्का।

दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी जिलों के एसपी को निर्देशित किया था कि वह उनके क्षेत्र में संचालित हुक्का बार को बंद कराएं। इस पर दुर्ग और भिलाई शहर में एक साथ कार्रवाई करने की रणनीति तैयार की गई थी। हालांकि, रेड के पहले ही ज्यादातर संचालकों को इस बात की भनक लग गई थी, इस वजह से पुलिस को ज्यादातर हुक्का बार से कुछ नहीं मिला। पुलिस केवल एक ही हुक्का बार से सामान जब्त कर सकी है। पुलिस ने इन सभी हुक्का बार पर कार्रवाई सीएम के आदेश का हवाला देकर और पूर्व पूर्व में हुक्का बार चलाने के साक्ष्यों के आधार पर की है।

गिरफ्तार आरोपी यश अग्रवाल

पुलिस को सिर्फ मोहन नगर थाना क्षेत्र के राजेंद्र पार्क चौक में यार्ड गेमिंग जोन नाम से कैफे से ही भारी मात्रा में हुक्का, पाइप व अन्य सामान मिला है। पुलिस ने जब यहां दबिश दी तो संचालक यश अग्रवाल धड़ल्ले से नशा परोस रहा था। इसके बाद पुलिस ने यश को गिरफ्तार कर सामान जब्त किया है और यश अग्रवाल के खिलाफ कोटपा एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

हुक्का बार में छापेमारी करती पुलिस।

इन 20 जगह पर हुई कार्रवाई
पुलिस ने एक साथ एक ही समय में 20 जगहों पर छापेमार कार्रवाई की है। इसमें जुनवानी रोड, स्मृति नगर में फ्लोरा कैफे, जुनवानी रोड स्मृति नगर स्थित कास रोड कैफे, भिलाई अड्डा कैफे और धनकर कैफे। इस तरह टेन 11, हैश टैग कैफे,होटल फ्लोरेट, सुपेला स्थित हिपस्टर, वीआईपी कैफे मे भी पुलिस ने दबिश दी। वहीं नेहरू नगर सुपेला स्थित हम सफर कैफे, हवेली कैफे, थर्ड डिग्री कैफे, अलादीन कैफे, चेकमेट, स्मोक्स, गोल्डन सोशल कैफे, मंत्रा कैफे, इंडियन प्राईड,होटल रोमन और होटल ढिल्लन में संचालित हुक्का बार में भी पुलिस ने छापा मारा है।

हम चाहते हैं कि यह पूरी तरह बंद हो जाए-ASP
एएसपी सिटी संजय ध्रुव ने बताया की सभी हुक्का बार को सील कर दिया गया है। पुलिस इसकी रिपोर्ट संबंधित नगर निगम कार्यालय को भी भेजेगी। सील किए गए संस्थान खुलेंगे या नहीं यह निर्णय निगम प्रबंधन लेगा। रही बात हुक्का बार खुलने की तो पुलिस चाहती है कि यह पूरी तरह से बंद हो जाएं। आगे जो भी निर्देश होंगे उसके मुताबिक कार्य किया जाएगा। एएसपी का दावा है कि अगर अब हुक्का बार खुला तो वह नियम पूरा करने के बाद ही उसे खोल पाएगा।

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!