दूरस्थ बीहड़ ग्राम कोलर में कलेक्टर ने चौपाल लगाकर सुनीं समस्याएं,शिविर में मिले 197 आवेदन

मनोज ध्रुव / कांकेर : जिले के अंतागढ़ विकासखण्ड के दूरस्थ बीहड़ अंचल के ग्राम कोलर में आज कलेक्टर नीलेश महादेव क्षीरसागर ने चौपाल लगाकर ग्रामीणों की विभिन्न मांगें व समस्याएं सुनीं। यहां पर जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। उक्त शिविर में विभिन्न विभागों को ग्रामीणों की ओर से कुल 197 आवेदन प्राप्त हुए, जिनका यथासंभव निराकरण मौके पर किया गया तथा शेष आवेदनों का निराकरण निर्धारित समय-सीमा में किया जाएगा।
इस अवसर पर कलेक्टर क्षीरसागर के समक्ष बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने अपनी मांग और समस्याएं बताई। उन्होंने कहा कि शिविर में प्राप्त आवेदनों के यथासंभव निराकरण हेतु सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

इस दौरान काफी संख्या में मौजूद ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कलेक्टर ने कहा कि इस क्षेत्र की सबसे प्रमुख मांग अंतागढ़ से नारायणपुर मार्ग के चौड़ीकरण का कार्य है, जिसकी स्वीकृति अंतिम चरण में है। वन विभाग से क्लियरेंस मिलते ही प्रशासकीय स्वीकृति उपरांत सड़क निर्माण कार्य जल्द शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि रावघाट परियोजना के प्रभावित जो अपात्र होने के कारण नियमानुसार जिन्हें सहायता नहीं मिल पाई है, उन्हें भी राहत पहुंचाने राज्य शासन के समक्ष निर्णय हेतु भेजा गया है। कलेक्टर ने आगे कहा कि आज शिविर में प्राप्त आवेदनों पर शत-प्रतिशत निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। इस दौरान जनपद पंचायत अंतागढ़ के अध्यक्ष बद्रीनाथ गावड़े ने भी शिविर में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए ग्रामीणों से अधिक से अधिक शासन का लाभ उठाने की अपील की।

शिविर में कलेक्टर एवं जनपद अध्यक्ष के द्वारा हितग्राहियों को जाति, आय एवं निवास प्रमाण पत्र और कृषक ऋण पुस्तिका वितरित की गई।
ग्राम कोलर में आयोजित शिविर में ’एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत वन और उद्यानिकी विभाग द्वारा विभिन्न प्रजाति के पौधे वितरित किए गए। इस अवसर पर एडीएम बी. एस. उइके, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुमित अग्रवाल, एसडीएम अंतागढ़ एन. के. बंजारा सहित स्थानीय जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
6
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!