IAF के C-130J विमानों का ‘मेंटेनेंस’ करेगी लॉकहीड मार्टिन, वायुसेना के साथ किया 328 मिलियन डॉलर का कॉन्ट्रैक्ट

C-130J सुपर हरक्यूलिस एयरक्राफ्ट.

सी-130जे लॉकहीड सी-130 हरक्यूलस के नए इंजन, फ्लाइट डेक और अन्य सिस्टम के साथ का एक व्यापक अपडेट वर्जन है. इतिहास में किसी भी अन्य सैन्य विमान की तुलना में सबसे लंबा निरंतर उत्पादन हरक्यूलस परिवार के विमानों का हुआ है.

भारतीय वायुसेना ने यूएस एयरोस्पेस कंपनी लॉकहीड मार्टिन ( US Aerospace Company Lockheed Martin) के साथ एयरक्राफ्ट की मेंटेनेंस के लिए 328.8 मिलियन अमेरीकी डालर का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है. यह कॉन्ट्रेक्ट 12 C-130J-30 सुपर हरक्यूलिस एयरक्राफ्ट की मेंटेनेंस के लिए किया गया है. लॉकहीड मार्टिन C-130J ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट (Transport Aircraft) की निर्माता है. भारतीय वायुसेना और अमेरिकी एयरोस्पेस कंपनी के बीच यह कॉन्ट्रैक्ट पांच साल के लिए हुआ है.

लॉकहीड मार्टिन सी-130जे सुपर हरक्यूलस (Lockheed Martin C-130J Super Hercules) एक चार इंजन टर्बोप्रॉप वाला मिलिट्री ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट है. सी-130जे लॉकहीड सी-130 हरक्यूलस के नए इंजन, फ्लाइट डेक और अन्य सिस्टम के साथ का एक व्यापक अपडेट वर्जन है. इतिहास में किसी भी अन्य सैन्य विमान की तुलना में सबसे लंबा निरंतर उत्पादन हरक्यूलस परिवार के विमानों का हुआ है. 60 से ज्यादा सालों की सर्विस के दौरान, हरक्यूलस फैमिली के विमानो ने सैन्य, नागरिक और मानवीय सहायता अभियान में हिस्सा लिया है.

ये भी पढ़ें:-

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!