IPL 2021 Orange Cap: धवन-सैमसन को टक्कर देने आया धोनी का दोस्त, टॉप-5 की रेस हुई रोचक

यूएई में खेले जा रहे आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लीग मुकाबले अब खत्म होने वाले हैं. प्लेऑफ की तस्वीरें अब कुछ मैचों के बाद साफ हो जाएंगी. खिलाड़ी अपनी टीम को प्लेऑफ की दौड़ में आगे रखने के लिए धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं. प्लेऑफ की जंग के साथ ही ऑरेंज कैप के लिए भी मुकाबला कड़ा हो चुका है. रोमंचक मोड़ पर पहुंच रहे आईपीएल में ऑरेंज कैप पाने के लिए बल्लेबाज ताबड़तोड़ रन बना रहे हैं. आज चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेले गए मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप की टैली में फेरबदल हुआ है. हालांकि, टॉप पर अभी भी दिल्ली कैपिटल्स शिखर धवन (Shikhar Dhawan) बरकरार हैं. लेकिन हैदराबाद को मात दे प्लेऑफ में पहुंचने वाली चेन्नई के सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसी ने धवन को चुनौती देने का मूड बना लिया है. गुरुवार के मैचके बाद वह ऑरैंज कैप की रेस में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

ऑरैंज कैप उस खिलाड़ी को दी जाती है जो लीग में सबसे ज्यादा रन बनाता है. लीग के पहले सीजन से ही यह सिलसिला चला आ रहा है. लीग के बीच में भी इस कैप के हकदार बदलते रहते हैं. मतलब की मैच दर मैच अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को यह कैप मिलती है और टूर्नामेंट के आखिर में जिसके बल्ले से सबसे अधिक रन निकले होते हैं. उसे ऑरेंज कैप दी जाती है.

पिछले साल राहुल ने बनाए थे सबसे अधिक रन

पिछले सीजन यह कैप पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल के पास थी. उन्होंने 14 मैचों में 670 रन बनाए थे. इस साल भी वह अपनी शानदार बल्लेबाजी से रेस में बने हुए हैं. उनके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डु प्लेसी, दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी शॉ, चेन्नई के ही ऋतुराज गायकवाड़ भी इस रेस में बने हुए हैं. लीग के अंत में ये कैप किसके हिस्से आएगी ये देखने वाली बात होगी, लेकिन अभी ये रेस काफी रोचक है. हर दिन ऑरेंज कैप में टॉप-5 में बदलाव देखने को मिल रहे हैं.

44 मैचों बाद यह है ऑरेंज कैप में टॉप-5 का हाल

1. शिखर धवन (DC) – 11 मैच, 454 रन
2. संजू सैमसन (RR) – 11 मैच, 452 रन
3. फाफ डु प्लेसी (CSK) –11 मैच, 435रन
4. केएल राहुल (PBKS) – 10 मैच, 422 रन
5. ऋतुराज गायकवाड़ (CSK) – 11 मैच, 407 रन

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!