Kanker News : कांकेर में सुरक्षाबलों-नक्सलियों के बीच मुठभेड़,8 लाख की इनामी महिला नक्सली ढेर

कांकेर : कांकेर के छोटेबेठिया के जंगलों में एक बार नक्सलियों से जवानों की मुठभेड़ हुई। बास्तर फाइटर्स और बीएसएफ के जवान रुटीन सर्चिंग ऑपरेशन पर निकले थे। सर्चिंग के दौरान जब फोर्स छोटे बेठिया के जंगलों से होते हुए बिनगुंडा गांव पहुंची तो नक्सलियों ने फायरिंग शुरु कर दी। पहले से सतर्क जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर हो गई। मारी गई महिला नक्सली पीएलजीए की सदस्य थी। उसपर आठ लाख का इनाम सरकार ने रखा था।

8 लाख की इनामी महिला नक्सली रीता मड़ियाम ढेर : छोटे बेठिया में मारी गई महिला नक्सली की पहचान रीता मड़ियाम के रुप में हुई है। रीता मड़ियाम पर पुलिस ने 8 लाख का इनाम रखा था। रीता लंबे वक्त से नक्सलियों के संगठन से जुड़ी थी। रीता पीएलजीए के मिलिट्री कंपनी नंबर पांच की सदस्य थी। मारी गई नक्सली छोटे बेठिया इलाके में सक्रिय थी। जवानों पर हमला और लूट जैसी कई वारदातों में वो शामिल रही। रीता मड़ियाम की मौत से नक्सलियों को भारी नुकसान हुआ है।

मारी गई महिला नक्सली की पहचान रीता मड़ियाम के रुप में हुई है। पुलिस की ओर से रीता पर 8 लाख का इनाम था। रीता बीजापुर के मनकेली गांव की रहने वाली थी। रीता पीएलजीए मिलिट्री कंपनी की सदस्य थी और ये कंपनी बस्तर में लड़ाकू दस्ते के रुप में काम करता है। इस साल हुए मुठभेड़ में 137 नक्सली ढेर हुए हैं। बस्तर में अबतक 461 नक्सली सरेंडर कर चुके हैं. – इंदिरा कल्याण एलिसेला, एसपी, कांकेर

पीएलजीए की महिला नक्सली एनकाउंटर में ढेर : पुलिस अधिकार ने बताया कि फोर्स नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। नक्सल विरोधी अभियान में जिला रिजर्व गार्ड, बस्तर फाइटर्स और सीमा सुरक्षा बल के जवान शामिल थे। टीम जब बिनगुंडा गांव के पास पहुंची तो फोर्स पर फायरिंग शुरु हो गई। दोनों ओर से काफी देर तक गोलियां चलती रही। जब फायरिंग थम गई तो इलाके में सघन सर्चिंग अभियान चलाया गया। सर्च ऑपरेशन के दौरान एक महिला नक्सली का शव मौके से बरामद हुई। मारी गई महिला नक्सली पीएलजीए की सदस्य रही है. महिला नक्सली के पास से थ्री नॉट थ्री का रायफल बरामद हुआ है।

”छोेटे बेठिया के जगंल में बिनगुंडा में सर्च ऑपरेशन चलया जा रहा है। सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। गोबारी के खत्म होने के बाद इलाके को सर्च किया गया। एनकाउंटर वाली जगह से एक महिला नक्सली का शव बरामद हुआ है। मौके से दो रायफल भी मिले हैं। इसके साथ ही भारी मात्रा में हथियार और नक्सलियों का सामान बरामद हुआ है। मारी गई महिला नक्सली की पहचान की जा रही है.” – इंदिरा कल्याण एलिसेला, एसपी, कांकेर

इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज: एनकाउंटर के बाद इलाके में सर्चिंग अभियान को तेज कर दिया गया है।फोर्स का मानना है कि इलाके में अभी और नक्सली छिपे हो सकते हैं। नक्सलियों की धरपकड़ के लिए फोर्स जंगलों में सर्च ऑपरेशन चला रही है। साल 2024 में अबतक हुए मुठभेड़ों में 139 नक्सली मारे गए हैं। एनकाउंटर में ढेर हुए 139 नक्सिलयों में से अकेले 137 नक्सली बस्तर में ढेर हुए हैं। जबकी दो नक्सली धमतरी जिले में मारे गए हैं।

 

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!