डायरिया प्रभावित गांवों का विधायक दिलीप लहरिया ने किया दौरा, लोगों को समझाने लगाई जनचौपाल

अमर यादव,बिलासपुर :- मस्तूरी विधानसभा के डायरिया प्रभावित चलते ग्राम मल्हार नगर में दो मासूम बच्चे की मौत गांवों में सनसनी मस्तुरी क्षेत्रिय विधायक दिलीप लहरिया को जानकारी मिली तो अनन फानन में स्वास्थ्य विभाग के अमले के साथ दौरा कर प्रभावितों को बेहतर उपचार देने एवं बारिश के समय मे होने वाले मौसमी बिमारियों के प्रकोप पर अंकुश लगाने,

जन जागरण करने के निर्देश’ मौके पर उपस्थित खंड चिकित्सा अधिकारी को दिए। विधायक दिलीप लहरिया ने सर्वप्रथम मल्हार के वार्ड क्रं. ०1 बुढीखार पहुंच श्रीराम कैवर्त के 2 वर्षीय पुत्र वीर कैवर्त की डायरिया से दुखद निधन पर शोक व्यक्त कर परिजनो से भेट कर सांत्वना दी तथा गाँव का भ्रमण कर सभी प्रभावित लोगों से मुलाकात कर बारिश के मौसम में दूषित पानी के उपयोग नहीं उसे, उबला पनि पीने एवं घर के आसपास साफ सफाई रखने जागरूक किया। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम को डायरिया से प्रभवित् ग्रामों में घर-घर सर्वे करने के निर्देश दिए। डाक्टरों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को मुख्यालय नहीं छोड़ने एवं साथ में सभी डायरिया प्रभावित संवेदशील गांवों का भ्रमण कर हालात पर नजर रखने और तत्काल उपचार करने के निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिए।

साथ में दिलीप लहरिया ने सभी स्कूलों में प्रार्थना के बाद बच्चों को डायरिया एवं मलेरिया के बारे में जागरूक करने की अपील क्षेत्र के शिक्षकों से की। प्रभावित गांवों का भ्रमण करते हुए विधायक दिलीप लहरिया स्थानीयजन की समस्याओं से अवगत भी हुए। इस दौरान विधायक दिलीप लहरिया जी के साथ खंड चिकित्सा अधिकारी अनिल कुमार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी एवं स्थानीय जन प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
6
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!