National Sports Day पर टोक्यो पैरालिंपिक्स में छाया भारत, भाविना ने रोशन किया नाम, राष्ट्रपति से PM तक सबने दी शाबाशी

पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने भाविना पटेल को दी बधाई

भाविना पटेल ने अपने शानदार प्रदर्शन से देश के लिए सिल्वर मेडल जीता है. ये पैरालिंपिक्स खेलों के इतिहास में टेबल टेनिस में भारत को मिला पहला पदक है.

आज है 29 अगस्त यानी नेशनल स्पोर्ट्स डे (National Sports Day). अब अगर इस खास दिन पर खेलों में भारत का सम्मान बढ़ जाए. दुनिया की नजरों में तिरंगे का मान बढ़ जाए तो इससे बड़ी बात और क्या हो सकती है. कुछ ऐसा ही हुआ टोक्यो पैरालिंपिक्स में भी, जहां भाविना पटेल (Bhavina Patel) ने देश का नाम रोशन किया. दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजनों में से एक पैरालिंपिक्स के मंच पर हिंदुस्तान की चांदी कराई. वो महिलाओं के टेबल टेनिस के क्लास फोर इवेंट का फाइनल जरूर हार गईं पर देश के लिए पहला पदक पक्का कर दिया. भाविना पटेल ने अपने शानदार प्रदर्शन से देश के लिए सिल्वर मेडल जीता है. ये पैरालिंपिक्स खेलों के इतिहास में टेबल टेनिस में भारत को मिला पहला पदक है.

टोक्यो पैरालिंपिक्स में भाविना पटेल की इस कामयाबी पर पूरे देश को नाज है. भारत के राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री तक ने भाविना के किए कमाल की सराहना की है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दोनों ने ही टोक्यो पैरालिंपिक्स में भाविना के सिल्वर मेडल जीत की वाहवाही की है. राष्ट्रपति ने इस उपलब्धि को काबिलेतारीफ बताया तो PM मोदी ने इसे देश के युवा खिलाड़ियों को प्रेरणा देने वाली जीत बताई है.

क्या खूब खेली भाविना?

भाविना पटेल ने टोक्यो पैरालिंपिक्स में इससे पहले अपने अभियान का आगाज जोरदार किया था. टूर्नामेंट के अपने सफर में उन्होंने वर्ल्ड नंबर दो, वर्ल्ड नंबर 3 जैसे खिलाड़ियों को धूल चटाई थी. उन्हें खेलते देख लगा ही नहीं कि वो पहली बार पैरालिंपिक्स खेलों के मंच पर उतरी थीं. लेकिन, सनसनी मचाते हुए आगे बढ़ रही भाविना गोल्ड मेडल मुकाबला जीतने में कामयाब नहीं हो सकी. वर्ल्ड नंबर 12 भाविना को गोल्डन जीत की लड़ाई में वर्ल्ड नंबर वन चीन की झाऊ जिंग के हाथों हार का सामना करना पड़ा. अपने जीते सिल्वर मेडल को उन्होंने देशवासियों और अपने कोच को डेडिकेट किया है.

यह भी पढ़ें:

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
3
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!