Pakhanjur News : जीवन बीमा की राशि हड़पने नाती आकाश पठारिया तथा बीमा एजेन्ट तारक देवनाथ ने रची थी हत्या की साजिश तीनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

संवाददाता :- नीतिश मल्लिक

पखांजुर पुलिस ने किया इस सनसनीखेज हत्याकाण्ड का खुलासा बांदे थाना क्षेत्र का मामला।
आवेदक राजेश खसवा निवासी कापसी थाना पखांजूर द्वारा अपनी चाची स्व. रानी पठारिया पति स्व. बदरी पठारिया निवासी थाना बांदे जिला कांकेर की मई 2023 में सर्पदंश से हुई मृत्यु के संबंध में दिनांक 02.02.2024 को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, कार्यालय पखांजूर में शिकायत पत्र प्रेषित किया कि उनकी चाची स्व. रानी पठारिया की मृत्यु सांप काटने से हुई सामान्य मौत नहीं है बल्कि उसके पीछे जीवन बीमा कराकर क्लेम की राशि प्राप्त करने के लिये स्व. रानी पठारिया की हत्या की साजिश रची गयी है। शिकायत अत्यंत गंभीर प्रकृति की होने के कारण अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, पखांजूर डॉ. प्रशांत शुक्ला ने इसे त्वरित जांच में लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय कांकेर आई. के. एलेसेला को अवगत कराकर जांच हेतु मार्गदर्शन लिया एवं शिकायत के तथ्यों की जांच प्रारंभ की।

शिकायत थाना बांदे के मर्ग क्र. 13/23 धारा 174 जाफौ. से संबंधित होना पाया गया। जो कि स्व.रानी पटारिया की दिनांक 02 एवं 03 मई 2023 की दरम्यानी रात सर्पदंश से हुयी, मृत्यु पर थाना बांद जिला कांकेर में पंजीबद्ध किया गया था।

संपूर्ण शिकायत जांच पर गवाहों के लिये गये बयान के आधार पर यह तथ्य प्रकट हुआ कि स्व. रानी पदारिया की मृत्यु सर्पदंश से दुर्घटनावश हुयी सामान्य मृत्यु नही अपितु स्व, रानी पठारिय का जीवन बीमा कराकर क्लेम की राशि हड़प करने के उद्देश्य से आपराधिक षडयंत्र रचकर उनकीका जीवन बीमा कराकर क्लेम की राशि हड़प करने के उद्देश्य से आपराधिक षडयंत्र रचकर उनकी सुनियोजित तरीके से हत्या की गयी है जिसे आकाश पठारिया एवं जीवन बीमा एजेंट तारक देवनाथ ने मिलकर रचा था एवं उसे अंजाम दिया। आकाश पठारिया ने तारक देवनाथ के साथ मिलकर उसकी नानी स्व. रानी पठारिया के नाम पर एक्सीडेन्टल पॉलिसी लेकर उसे किसी सपेरे को कान्ट्रेक्ट देकर जहरीले सौंप से डसवाकर मारने का तथा उसे दुर्घटना का रूप देकर उनके बीमा की दोगुनी क्लेम राशि प्राप्त करने का प्लान बनाया। इस प्लान में आकाश पठारिया ने सपेरे को ढूंढ़कर उसे कान्ट्रैक्ट देने एवं हत्या को दुर्घटना का रूप देने की जिम्मेदारी ली तथा तारक देवनाथ ने रानी पठारिया का एक्सीडेन्टल बीमा के लिये आवश्यक कागजात तैयार करवाने से लेकर बिना किसी अवरोध के क्लेम की राशि प्राप्त करने की जिम्मेदारी ली। आकाश ने रानी पठारिया की दिनांक 26.12.2022 को 03 लाख रुपये वार्षिक प्रिमियम वाली पॉलिसी कराने के बाद सपेरे पप्पू राम नेताम को उसके जहरीले सॉप से रानी पठारिया को डसवाने के लिये 30 हजार रूपये में ठेका दिया और घटना दिनांक 02 मई 2023 को संबलपुर में सपेरे के डेरा में ले जाकर अपनी नानी को सांप से डसवाकर वापस बाद घर ले आया और इस हत्या को दुर्घटना का रूप दे दिया। हत्या के कुछ ही महिनों बाद तारक देवनाथ के प्रयास से दिनांक 15.11.2023 को क्लेम की राशि 01 करोड़ 02 लाख रुपये प्राप्त हो गयी।

स्व. रानी पठारिया की सर्पदंश करवाकर सुनियोजित तरीके से उनकी जीवन बीमा राशि को हड़प करने तथा इस हत्या को दुर्घटना का रुप देने के आपराधिक षडयंत्र में थाना बांदे में अपराध क्रमांक 16/2024 धारा 302, 420, 201, 120 बी भादवि पंजीबद्ध कर आरोपियान आकाश पठारिया, तारक देवनाथ, पप्पु राम नेताम को गिरफ्तार किया गया तथा आरोपियों से बैंक खाता पासबुक, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, पालिसी पेपर्स, ज्वेलरी, हत्या में प्रयुक्त वाहन स्कार्पियो, मोटर सायकल, दस लाख रूपये नगद, दो नग सांप एवं जड़ी-बूटी जप्त किया गया।

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
6
Default choosing

Did you like our plugin?

READ MORE

error: Content is protected !!