आर के एम फुटबॉल अकादेमी का U14 और U17 दोनों टीम राज्यस्तरीय सुब्रोतो कप टूर्नामेंट में बना चैंपियन

संवाददाता – अंजना मांझी

नारायणपुर : रामकृष्ण मिशन आश्रम में 4 अगस्त 2023 से 6 अगस्त 2023 तक एक फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य है नारायणपुर जिले के एवं नारायणपुर के आस पास के जो बच्चे फुटबॉल खेलते हैं उनमें से टैलेंटेड खिलाड़ियों का चयन कर उन खिलाड़ियों को उच्चस्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता जैसे छत्तीसगढ़ लीग, संतोष ट्रॉफी, आई लीग सेकंड डिवीजन इत्यादि खेल में मौका देना। इस प्रतियोगिता में कुल नारायणपुर के आस पास के 22 टीम भाग लिया है।
4 अगस्त 2023 दिन शुक्रवार को अपरान्ह ठीक 4.15 बजे प्रतियोगिता का शुभारंभ मोहन लाल जी, ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के एग्जेक्युटिव मेम्बर तथा छत्तीसगढ़ फुटबॉल एसोसिएशन के सहायक जनरल सेक्रेटरी के करकमलों द्वारा सम्पन्न हुआ। विशिष्ट अतिथि के रूप में विख्यात फुटबॉल कोच रंजन चौधरी, विप्लब पोद्दार, कोलकाता, छत्तीसगढ़ रेलवे के फुटबॉल कोच शांतनु घोष, जिला फुटबॉल संघ के अख्तर अली, अजित मेनन एवं आश्रम सभी फुटबॉल कोच, खिलाड़ी व बच्चे उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता आश्रम के सचिव स्वामी व्याप्तानन्द जी महाराज ने किया। स्वामी अनुभवानंद, स्वामी वसुदानन्द, स्वामी अलिप्तात्मानन्द, स्वामी कृष्णामृतानन्द एवं अन्य साधुवृन्द उपस्थित थे।
उद्घाटन मैच एडका एवं सर्गीपाल के बीच खेला गया जिसमें निर्धारित समय में दोनों टीम 1-1 गोल कर बराबरी पर रहा। नॉकआउट टूर्नामेंट होने के कारण टाई ब्रेकर में सर्गीपाल 4-3 से जीत हासिल किया। वही दूसरी मैच में टेदट फुटबॉल क्लब-ब और ब्रेहिबेड़ा के बीच खेला गया जिसमें टेदट फुटबॉल क्लब-ब ने 1-0 से ब्रेहिबेड़ा को हरा दिया। हजारों के तादाद में लोग उपस्थित रहकर मैच का आनंद उठाया।


आर के एम फुटबॉल अकादेमी का U14 और U17 दोनों टीम राज्यस्तरीय सुब्रोतो कप टूर्नामेंट में चैंपियन बना है। U14 टीम पहले मैच में रायपुर को 4-0 से हराया, दूसरे मैच में सरगुजा को 9-0, दुर्ग को 4-0 और बिलासपुर को 11-0 से हराकर स्टेट चैंपियन बना हैं। वही U17 टीम पहले मैच में रायपुर को 8-0 से हराया और सरगुजा को 6-1 से, दुर्ग को 3-0 और बिलासपुर को 12-0 से हराकर राज्यस्तरीय गोल्ड मेडल जीते है।
अब सितंबर में U14 और अक्टूबर में U17 टीम दिल्ली जाएगी अंतरराष्ट्रीय सुब्रोतो कप फुटबॉल खेलने। आश्रम प्रबंधन सभी खिलाड़ियों को एवं कोच हनुमंत राव एवं लोचन बघेल को बधाई दिए।

CG FIRST NEWS
Author: CG FIRST NEWS

CG FIRST NEWS

Leave a Comment

READ MORE

विज्ञापन
Voting Poll
6
Default choosing

Did you like our plugin?

error: Content is protected !!